ताज़ा खबर
 

Fake Alert: पीएम मोदी ने नहीं की दिवाली पर घरेलू सामान खरीदने की अपील , सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था पोस्ट

ग्राफिक कार्ड पर लिखा गया है,'मेरे प्यारे भारतवासियों आप सब इस बार आने वाली दिवाली के पर्व पर अपने घरों में रोशनी, सजावट, मिठाई सब में केवल भारत में बनी सामग्री का प्रयोग करें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही एक पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से अपील की है कि दिवाली पर लोग केवल भारत में बने प्रोडक्ट ही इस्तेमाल करें। यह अपील एक ग्राफिक कार्ड पर हिंदी में छपी हुई है, जिस पर प्रधानमंत्री मोदी के हस्ताक्षर भी हैं। असल में न तो प्रधानमंत्री मोदी ने ऐसी कोई भी अपील नहीं की है।
National Hindi News, 19 August 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

क्या लिखा था ग्राफिक कार्ड परः इस ग्राफिक कार्ड पर लिखा गया है,’मेरे प्यारे भारतवासियों आप सब इस बार आने वाली दिवाली के पर्व पर अपने घरों में रोशनी, सजावट, मिठाई सब में केवल भारत में बनी सामग्री का प्रयोग करें। आशा करता हूं कि आप इस प्रधान सेवक की बात को जरूर मानेंगे आप छोटे-छोटे कदमों से अगर मेरा साथ दो तो मैं आप सब से वादा करता हूं कि हमारा भारत दुनिया की सबसे आगे वाली पंक्ति में प्रथम स्थान पर खड़ा पाओगे।


Bihar News Today, 19 August 2019: बिहार से जुड़ीं सभी खास खबरों के लिए क्लिक करें

प्रधानमंत्री के कार्यालय की पोस्ट की गई थी फोटोः टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार 31 अगस्त 2016 को प्रधानमंत्री के कार्यालय से यह फोटो पोस्ट की गई थी लेकिन इसे एक उदाहरण के तौर पर लगाया गया था। पीएमओ ने सोशल मीडिया यूजर्स से कहा था कि इस तरह की पोस्ट को इग्नोर करें। बता दें कि भारत में हर साल त्योहारों के मौके पर विदेशी सामान का विरोध किया जाता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘आधी सिंधी, आधी पेशावरी हूं’, 370 पर बयान के लिए ट्रोल हुईं सोनम कपूर
2 ‘भारत में आसानी से मिल जाता है बीफ’, अदनान सामी के ट्वीट पर पाकिस्तानियों को लगी मिर्ची
3 370 पर संसद में भाषण दे वाहवाही लूटने वाले बीजेपी सांसद ने UN पर कहा ऐसा, सोशल मीडिया पर हो रही फजीहत
यह पढ़ा क्या?
X