ताज़ा खबर
 

फेसबुक पर कौन हैं मार्क जकरबर्ग के ‘सबसे करीबी’ दोस्‍त, जानिए

फेसबुक के फाउंडर व सीईओ मार्क जकरबर्ग ने अपने फेसबुक पेज पर हाल ही में अपनी yearinreview2016 वीडियो शेयर की थी।
फेसबुक के संस्थापक और सीईओ जुकरबर्ग।

साल 2016 अपने आखिरी दौर में चल रहा है, ऐसे में सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक ने अपने सभी 1.8 अरब यूजर्स के लिए Year in Review Video फीचर पेश किया है। इस वीडियो के अंत में आपको करीबी दोस्तों की तस्वीर भी दिखाई जाती है। फेसबुक के फाउंडर व सीईओ मार्क जकरबर्ग ने अपने फेसबुक पेज पर हाल ही में अपनी yearinreview2016 वीडियो शेयर की। आइए जानते हैं कौन हैं वीडियो में दिखने वाले उनके “करीबी दोस्त”

Dave Morin: इनकी तस्वीर लाइक बटन के ठीक ऊपर है (लाल जैकेट पहने, पीछे नीले रंग की दीवार)। सोशल नेटवर्किंग मोबाइल ऐप कंपनी पाथ के को-फाउंडर डेव मोरि‍न एक पूर्व एप्‍पल कर्मचारी हैं। वह फेसबुक में भी काम कर चुके हैं मगर 2010 में इसे छोड़कर उन्होंने अपनी सोशल नेटवर्किंग ऐप Path बनाई थी।

Yuri Milner (नीला कोट पहने): रूस के बिजनसमैन यूरी मिलनर ने फेसबुक के शुरुआती दिनों में ही उसमें इन्वेस्ट कर दिया था। 2009 यूरी की पहचान फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग से हुई और चार महीने बाद ही यूरी ने 200 मिलियन डॉलर में फेसबुक के 1.96 प्रतिशत शेयर अपने नाम कर लिए थे।

Elliot Schrage (Iron Man की ड्रेस में): इलियट Schrage फेसबुक की कम्यूनिकेशन और पब्लिक पॉलिसी के वर्तमान वाइस प्रेसिडेंट हैं। उनपर फेसबुक की ग्लोबल पॉलिसी और सरकार के साथ रिलेशन की जिम्मेदारी है। वह कई बार मार्क जकरबर्ग के साथ ट्रैवल करते और फोटो खिंचाते दिख जाते हैं।

Jessica Lessin: टेक न्यूज वेबसाइट The Information के सीईओ और फाउंडर। उनकी वेबसाइट रीडर्स से एक साल का चार्ज 400 डॉलर लेती है। उनके पति सैम लेसिन पूर्व फेसबुक कर्मचारी और मार्क के दोस्त हैं।

David Marcus (मैसेंजर की टीर्शट पहने): डेविड फेसबुक मैसेंजर की टीम को लीड करते हैं। वह जकरबर्ग के करीबी माने जाते हैं और PayPal के पूर्व प्रेसिडेंट रह चुके हैं।

Caryn Marooney: फेसबुक के ग्लोबल कम्यूनिकेशन की प्रेसिडेंट। उनपर कंपनी के वाह्य मैसेजिंग और मीडिया रिलेशन की जिम्मेदारी है।

बच्चे को गोद में लिए शख्स की जानकारी नहीं मिल पाई

Brent Tworetzky (दो बच्चों के साथ): जुकरबर्ग की बहन रैंडी जुकरबर्ग के पति। वह XO Group में वर्तमान प्रोडक्ट वाइस प्रेसिडेंट हैं।

देखिए मार्क जकरबर्ग की #yearinreview2016 वीडियो:

15 दिसंबर के बाद नहीं चलेंगे 500 रुपए के पुराने नोट; केंद्र सरकार ने नहीं बढ़ाई समय-सीमा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.