ताज़ा खबर
 

मार्क जुकरबर्ग की यह तस्वीर खास वजह से हो रही वायरल, आप भी देखिए

जुकरबर्ग की पार्टी में शामिल मुहम्मद जमा ने बताया कि आज रात (23 जून, 2017) जुकरबर्ग के साथ इफ्तार पार्टी में शामिल होने का मौका मिला।

तस्वीर शेयर करते हुए फेसबुक सीईओ ने इफ्तार पार्टी के दौरान अपने अनुभव को भी शेयर किया है जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं। (फोटो सोर्स फेसबुक)

फेसबुक सीईओ और संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने एक तस्वीर शेयर की है जिसमें वह सोमाली प्रवासियों के साथ मिनियापोलिस में इफ्तार पार्टी करते हुए नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर को जुकरबर्ग ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। तस्वीर शेयर करते हुए फेसबुक सीईओ ने इफ्तार पार्टी के दौरान अपने अनुभव को भी शेयर किया है जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं। तस्वीर शेयर करते हुए जुकरबर्ग ने लिखा, ‘जब मैंने 26 साल रिफ्यूजी कैंप में बिता चुके एक शख्स से पूछा किया वो अमेरिका में अपने घर जैसा महसूस करते हैं। उसके जवाब में उसने साधारण सा लेकिन बहुत सोचने वाला जवाब दिया। शख्स ने कहा कि घर वो होता है जहां आप सबकुछ करने के लिए आजाद होते हैं। उसे घर जैसा महसूस होना कहते हैं।’ दरअसल जुकरबर्ग ने अप्रत्यक्ष रूप से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की उन नीतियों पर निशाना साधा है जिसमें उन्होंने प्रवासी वीजा को लेकर नियम बहुत सख्त कर दिए साथ ही कुछ देशों की यात्रा पर प्रतिबंध लगाया था। यात्रा प्रतिबंध सोमालिया सहित छह मुस्लिम बहुल देशों पर लगाया था। बता दें कि ट्रंप का ये विवादित फरमान अगर पास हो जाता है तो अमेरिका में ये शरणार्थियों के पुनर्वास प्रोग्राम को फ्रीज कर देगा।

वहीं, जुकरबर्ग आगे लिखते हैं, ‘दुनियाभर में कई ऐसी जगहें हैं जिनके बारे में वह महसूस करता है कि वह कौन है। वो देश जहां वो पैदा हुआ था। लेकिन हमारे देश में स्वतंत्रता का मूल्य है।’ फेसबुक संस्थापक द्वारा शेयर की गई इस तस्वीर को अबतक तीन लाख से ज्यादा फेसबुक यूजर लाइक कर चुके हैं जबकि 26 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे अपनी वॉल पर शेयर किया है। वहीं जुकरबर्ग की पार्टी में शामिल मुहम्मद जमा ने बताया कि आज रात (23 जून, 2017) जुकरबर्ग के साथ इफ्तार पार्टी में शामिल होने का मौका मिला। हमने बहुत सारे मुद्दों पर बातचीत की। उन्हें इससे फर्क नहीं पड़ता आप किस देश के नागिरक हो। वो बहुत अच्छे इंसान है। हर धर्म का सम्मान करते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App