टि्वटर यूजर ने सुषमा स्वराज को कहा ‘बेशर्म’, विदेश मंत्री ने यूं की बोलती बंद

वहीं, अन्य लोगों ने सुषमा के जवाब के लिए उनकी तारीफ की। कहा कि ऐसे मामले तब देखने को मिलते हैं, जब लोगों को कुछ पता ही नहीं होता है। वे जानते ही नहीं हैं कि उनके आस-पास क्या घट रहा होता है। मैम, आप देश के बड़े और जाने-माने नेताओं में से एक हैं। आपके सब्र को सलाम है।

Sushma Swaraj, Chowkidar Sushma Swaraj, External Affairs Minister, Shameless, Twitter, Troll, Passport, Trending News, India News, Hindi News, सुषमा स्वराज, चौकीदार सुषमा स्वराज, चौकीदार सुषमा स्वराज, विदेश मंत्री, बेशर्म, पासपोर्ट, ट्रोल, टि्वटर, ट्रेंडिंग समाचार, हिंदी समाचारविदेश मंत्री सुषमा स्वराज। (एक्सप्रेस फोटोः गजेंद्र यादव)

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को सोशल मीडिया पर एक हाल ही में एक यूजर ने बेशर्म बताया तो उन्होंने ऐसा जवाब दिया कि उसकी बोलती ही बंद हो गई। शख्स ने उनके ‘चौकीदार’ होने को लेकर भी सवालिया निशान लगाया था। पर विदेश मंत्री ने बगैर आपा खोए जवाब के साथ उसकी समस्या को हल करने का आश्वासन दिया।

दरअसल, हुआ यूं कि 29 मार्च को जीटी नाम के टि्वटर हैंडल से उनके टि्वटर पर नाम बदलने को लेकर पूछा गया था, “मैम, हम सोचते थे आप हमारी विदेश मंत्री हैं। बीजेपी में मुझे आप ही सबसे समझदार लगती थीं, लेकिन आप ने खुद को चौकीदार क्यों बताने लगीं?” विदेश मंत्री ने इसी पर कहा, “क्योंकि मैं देश और विदेश में भारतीय नागरिकों के हितों की चौकीदारी कर रही हूं।”

आगे निरंजन के हैंडल से लिखा गया, “आप चौकीदार नहीं हैं…आप बेशर्म और चीजों से अनभिज्ञ रहने वाली मंत्री हैं। निजी हितों के लिए फर्जी प्रचार और पेड न्यूज का इस्तेमाल करती हैं। सच यह है कि मैं सामान्य इंसान हूं, जिसकी तनख्वाह 34 हजार रुपए प्रति माह है और पासपोर्ट में देरी की वजह से मैं करियर के एक बड़े मौके को गंवा चुका हूं। अभी भी मैं पासपोर्ट और आपकी प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहा हूं।”

सुषमा ने इस पर जवाब में ट्वीट किया, “कॉम्प्लीमेंट्स के लिए शुक्रिया। आज मेरा दफ्तर आपसे संपर्क साध लेगा, ताकि आपको पासपोर्ट दिलाने में मदद दिलाई जा सके।”

वहीं, अन्य लोगों ने सुषमा के जवाब के लिए उनकी तारीफ की। कहा कि ऐसे मामले तब देखने को मिलते हैं, जब लोगों को कुछ पता ही नहीं होता है। वे जानते ही नहीं हैं कि उनके आस-पास क्या घट रहा होता है। मैम, आप देश के बड़े और जाने-माने नेताओं में से एक हैं। आपके सब्र को सलाम है।

बता दें कि विदेश मंत्री टि्वटर पर खासा एक्टिव हैं। समय दर समय वह लोगों की शिकायतों और ट्वीट्स का संज्ञान लेती रहती हैं। विदेश मंत्री साथ ही सुनिश्चित करती हैं कि उनकी (जनता) समस्याएं जल्द से जल्द हों। फिर चाहे वह पासपोर्ट बनने, उसमें होने वाली देरी हो या फिर विदेश में किसी कारण फंसने वाले भारतीय नागरिक का मामला हो, वह ऐसे मामलों में लोगों को मदद मुहैया कराने का पूरा प्रयास करती हैं।

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: भाजपा प्रवक्ता ने शेयर किया वीडियो तो लोगों ने कर दिया ट्रोल, बोले- आपने खोल दी मोदी की उज्ज्वला योजना की पोल
2 जावेद अख्‍तर ने सुना डाले श्रीकृष्‍ण के इतने नाम, वायरल हो रहा वीडियो
3 सुषमा स्‍वराज के लिए कोई और करता है ट्वीट? विदेश मंत्री बोलीं- मेरा भूत नहीं है
ये पढ़ा क्या?
X