ताज़ा खबर
 

Video: यूरोप के सबसे बड़े रोलर कोस्टर में हुआ ‘अजीब’ हादसा, बैठते वक्त आप भी रखें इस बात का ध्यान

सोशल मीडियो पर यूरोप के सबसे तेज़ रोलर-कोस्टर से जुड़ा वीडियो वायरल हो गया है।

सोशल मीडियो पर यूरोप के सबसे तेज़ रोलर-कोस्टर से जुड़ा वीडियो वायरल हो गया है। इसमें दो नौजवान बेहद उत्साहित नज़र आ रहे हैं, लेकिन अचानक उनमें से एक की सारी मौज मस्ती बेकार हो गई जिसकी वजह बना एक कबूतर। दरअसल रोलर-कोस्टर शुरू हो कर थोड़ा आगे बढ़ता है कि अचानक बड़ी तेज़ी से आ कर कोई चीज़ दाहिनी तरफ़ बैठे शख़्स को लग जाती है। कुछ देर तो उसे समझ ही नहीं आता कि हुआ क्या है, फिर धीरे-धीरे उसे लगने लगता है कि उसके साथ एक हवाई हादसा हो गया है। लेकिन, इससे पहले कि वो अपने साथ शानदार रोलर-कोस्टर का रोमांच लूट रहे दोस्त को ख़बर करता, उसे अहसास होता है कि उसकी गर्दन के पास कबूतर है। जैसे ही वह उसे छूता है, यह हवाई पक्षी फौरन हवा में हाथ से निकल कर उड़ जाता है। इसके बाद उसे पता चलता है कि कबूतर के साथ भयानक टक्कर के चलते उसके चेहरे से खून निकल रहा है। ऐसा लगता है मानो वो सांस तक नहीं ले पा रहा है, वहीं बगल में बैठा शख़्स एकदम से उसे देखकर हैरत में पड़ने के बावजूद हौसला अफ्जाई करता है। चंद पलों के बाद डर से बौखला रहा यह व्यक्ति भी हवा में हाथ उठाकर झूमते हुए रोलकोस्टर का आनंद लेने लग जाता है।

यह वीडियो के स्पेन के बारसिलोना की है, जहां आलीशान फरारी लैंड थीम पार्क का उद्घाटन किया गया जिसमें पिएरो फरारी जैसी नामचीन हस्तियों समेत 1500 लोग शामिल हुए। इसी पार्क में फ्लाइंग एसिस नाम का यह रोल कोस्टर मौजूद है, जो चालीस फुट ऊंचा है जबकि 5 सेकंड में 180 किलोमीटर तक की रफ़्तार तक पहुंचने की क्षमता रखता है।

आपको बता दें कि दुनिया का सबसे तेज़ रफ़्तार रोलर-कोस्टर अबू धाबी के फरारी थीम पार्क में है। इससे पहले स्कॉटलैंड के एक पार्क में रोलर कोस्टर टूटने से भीषण हादसा हुआ था जिसमें क़रीब 10 लोग घायल हो गए थे।

देखिए वीडियो

बाकी खबरों में क्या है खास, देखिए वीडियो

Next Stories
1 दही निकालने के लिए महिला ने फ्रिजर में डाला हाथ तो निकल आया 12 फुट का सांप, देखकर निकल गई चीख़
2 पत्रकार के इस सवाल पर 30 सेकेंड तक कुछ नहीं बोले थे नरेंद्र मोदी, बस घूरते रहे, देखिए वीडियो
3 कश्मीर: सुरक्षाबल के जवान के साथ धक्कामुकी का वीडियो हुआ वायरल, लगाए गए भारत विरोधी नारे
ये पढ़ा क्या?
X