ताज़ा खबर
 

Video Viral: कर्नाटक में सड़क पर फंस गया हाथियों का झुंड, दीवार फांदी और पकड़ ली जंगल की राह

वीडियो में एक बूढ़े हाथी को हाथी का बच्चा धक्का देते हुए देखा जा सकता है ताकि वह दीवार फांद सके। इस घटना का शेयर करने वाले आईएफएस अधिकारी ने शेयर किया है।

Author बेंगलुरु | Updated: September 13, 2019 3:08 PM
कर्नाटक के होसुर में हाथियों के झुंड ने फांदी दीवार फोटो सोर्स- @PraveenKaswan

हाथियों के झुंड का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथी जंगल वापस जाने के लिए रास्ता खोजने की कोशिश कर रहे हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया साइट ट्वीटर पर इंडियन फॉरेस्ट सर्विस के अधिकारी प्रवीण कासवान ने पोस्ट किया है। वीडियो में कर्नाटक के होसुर गांव में हाथियों का यह झुंड अपना रास्ता खोजते नजर आ रहे हैं। हाथियों को सड़क के किनारे खड़े देखा जा सकता है।

दीवार फांदता नजर आया हाथियों का झुंडः वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथी चारों तरफ से बंद रास्ते से बाहर निकलने के लिए संघर्ष करते नजर आ रहे हैं। आखिर में वे दीवार फांदकर अपना रास्ता ढूंढते हैं। इस दौरान एक बूढ़े हाथी को हाथी का बच्चा धक्का देते हुए देखा जा सकता है ताकि वह दीवार फांद सके।

National Hindi News 13 September 2019 LIVE Updates: गणेश विसर्जन के दौरान दर्दनाक हादसा, भोपाल में 11 और महाराष्ट्र में 12 लोगों की डूबने मौत

अधिकारी ने शेयर किया वीडियोः इस घटना का शेयर करने वाले आईएफएस अधिकारी ने लिखा,’क्या आपने कभी हाथियों को दीवार फांदते हुए देखा है। यह चीजें उन्हें तब करनी पड़ती हैं जब उनके पास बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं होता। जब चारों तरफ से रास्ते ब्लॉक होते हैं। होसुर का यह पुराना वीडियो आपको आश्चर्यचकित कर देगा।’ इस वीडियो को अब तक 6200 व्यूज मिल चुके हैं। लोगों ने इस घटना को लेकर वन्य जीवों के लिए चिंता जाहिर की और इसके लिए मानव अतिक्रमण को जिम्मेदार ठहराया।

लोगों ने दिए रिएक्शनः इस घटना को लेकर लोगों ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रियाएं दीं। एक यूजर ने लिखा,’ शर्म आनी चाहिए हम इंसानों ने उनके लिए इस तरह के हालात खड़े कर दिए हैं। वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा,’ घरों को उन रास्तों पर बनाया गया होगा, जिसका इस्तेमाल हाथी कई पीढ़ियों से कर रहे होंगे।’

पहले भी वायरल हुआ वीडियोः इससे पहले एक हाथी के इंसानी दुनिया में फिट होने की कोशिश के एक वीडियो ने सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा था। वीडियो में दिखाया गया कि जानवर डस्टबिन के पास आ रहा है और फिर अपने ट्रंक और पैर का इस्तेमाल करके कूड़े को डस्टबिन में फेंक रहा है। वीडियो ने दर्शाने की कोशिश की गई थी कि कैसे जानवर पर्यावरण के प्रति अधिक संवेदनशील हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ग्रैविटी को आइंस्टीन की खोज बता ट्रोल हुए पीयूष गोयल, लोग बोले- न्यूटन के सिर पर तो टिंडा गिरा था
2 VIDEO: Tik Tok पर वायरल हुआ #LipGlueChallenge, होठों के साथ ये सब कर रहे लोग
3 गूगल सर्च में भ‍िखारी बताने के बाद अब Tik Tok वीड‍ियो में ऐसे उड़ रहा इमरान खान का मजाक
जस्‍ट नाउ
X