ताज़ा खबर
 

अश्विन ने मांगा क्रिकेटर्स के लिए कहीं से भी वोट करने का अधिकार, एक ने पूछा- बड़े स्‍पेशल हो जी?

Elections 2019: देश की चुनाव प्रक्रिया भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) देखता है जो स्वायत्त संवैधानिक संस्था है। चुनाव के संचालन में राजनीतिक नेताओं की कोई भूमिका नहीं होती।

ashwin, r ashwin, kxip, kings xi punjabअश्विन की डिमांड कई लोगों को नागवार गुजरी। (Photo : Twitter/lionsdenkxip)

सीनियर आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने मांग की है कि देश के विभिन्न हिस्सों में मौजूदा आईपीएल मैचों में हिस्सा ले रहे भारतीय क्रिकेटरों को आगामी आम चुनावों के दौरान उनके क्षेत्रों में मतदान के दौरान उन्हीं शहरों में मतदान की स्वीकृति दी जानी चाहिए जहां वे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अश्विन सहित शिखर धवन, दीपा कर्माकर, हिमा दास और साक्षी मलिक जैसे कई खिलाड़ियों को ट्विटर पर टैग करते हुए उनके अधिक मतदान के लिए जागरूकता पैदा करने की अपील की थी जिसके बाद इस क्रिकेटर ने यह आग्रह किया। अश्विन ने मोदी के ट्वीट के जवाब में लिखा, ‘‘मैं नरेंद्र मोदी सर से आग्रह करना चाहता हूं कि आईपीएल में खेल रहे प्रत्येक क्रिकेटर को वह जिस भी स्थान पर हैं वहां से उन्हें मतदान करने की स्वीकृति दी जाए।’’

अश्विन ने भले ही यह आग्रह प्रधानमंत्री से किया हो लेकिन देश की चुनाव प्रक्रिया भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) देखता है जो स्वायत्त संवैधानिक संस्था है। चुनाव के संचालन में राजनीतिक नेताओं की कोई भूमिका नहीं होती। आम चुनाव 11 अप्रैल से 19 मई के बीच सात चरण में होंगे और इसकी तारीखें आईपीएल के साथ टकरा रही हैं जो 23 मार्च को शुरू हुआ। अश्विन चेन्नई के रहने वाले हैं लेकिन आईपीएल में वह किंग्‍स इलेवन पंजाब का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इसी तरह महेंद्र सिंह धोनी रांची के रहने वाले हैं लेकिन चेन्नई सुपर किंग्‍स की कमान संभाल रहे हैं।

अश्विन की इस मांग पर लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कुछ ने सुझाव को सराहा तो बहुतों ने क्रिकेटर्स को ‘स्‍पेशल ट्रीटमेंट’ की मांग पर सवाल खड़े किए। एक यूजर ने लिखा, “दस हजार की नौकरी करने वाले लड़के भी हरियाणा रोडवेज़ की बस मेन बैठकर गांव में वोट डालने आते हैं। और जो प्राइवेट जेट लायक अमीर हैं, उनके बहाने देखो। एड की शूटिंग करने तो पहुंच जाते हैं कहीं भी। मोदी जी कैसे लोगों को अंबेसडर बना रहे हो जिनके खुद के बहाने हैं।”

बहुत से यूजर्स ने आईपीएल के मैच में विरोधी टीम के बल्‍लेबाज को ‘मांकडिंग’ से आउट करने पर भी अश्विन को खरी-खोटी सुनाई।

कृष नाम के यूजर ने लिखा, “सिर्फ क्रिकेटर होने की वजह से आप यह सुविधा पाने का दावा कर रहे हैं। अगर आप लोकतंत्र का सम्‍मान करते हैं और वोट डालना चाहते हैं तो एक दिन की कमाई छोड़‍िए, उड़ान भरिए और वोट करिए।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 फ्लाइट में नंगे बदन बैठना चाहता था शख्‍स, बोला- हवा अच्‍छे से पास होती है
2 3600 रुपये में आर-पार दिखने वाली पैंट लॉन्‍च कर ट्रोल हुई कंपनी, पूछ रहे लोग- करना क्‍या चाहते हो?
3 VIDEO: न्‍यूजीलैंड की पीएम से शख्‍स ने कहा- इस्‍लाम कबूल कर लो! मिला यह जवाब
ये पढ़ा क्या?
X