ताज़ा खबर
 

ईद मुबारक 2017: कनाडा के पीएम ने दिया खास संदेश, 10 घंटे में 30 लाख से ज्‍यादा बार देखा गया वीडियो

Eid Mubarak Wishes: वीडियो को महज 10 घंटे में 32 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

जस्टिन ट्रूडो कनाडा में रह रहे अलग-अलग धर्मों के लोगों का ना सिर्फ सम्मान करते हैं बल्कि हमेशा हर बड़े त्योहारों पर उन्हें मुबारकबाद देते हैं। (फोटो सोर्स फेसबुक)

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को हमेशा मुल्क में बहुसंस्कृतिवाद को बढ़ावा देने के लिए जाना जाता है। जस्टिन ट्रूडो कनाडा में रह रहे अलग-अलग धर्मों के लोगों का ना सिर्फ सम्मान करते हैं बल्कि हमेशा हर बड़े त्योहारों पर उन्हें मुबारकबाद देते हैं। फिर चाहे वो पंजाबी त्योहार बैशाखी हो या पोंगल। पीएम ट्रूडो द्वारा लोगों को मुबारकबाद देने का तरीका उन्हें सबसे खास बनाता है क्योंकि वो उन्हीं की भाषा में मुबारकबाद देते हैं। ऐसे में एक वीडियो फेसबुक पर बहुत वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे वीडियो में पीएम ट्रूडो कनेडियन मुस्लिमों को ईद की मुबारकबाद देते हुए नजर आ रहे हैं। बता दें कि मुस्लिमों का प्रमुख त्योहार ईद उल फितर 25 और 26 जून (2107) पूरी दुनिया में मनाया जाएगा। 44 सेंकड के इस वीडियो में पीएम ट्रूडो कहते हैं, ‘कनेडियन लोगों के लिए अपने पड़ोसी की मदद करने से ज्यादा जरूरी और कुछ नहीं है।’ वहीं वीडियो में पीएम ट्रूडो रमजान के मौके पर खाने के पैकेट पैक करते हुए नजर आ रहे हैं। पीएम ट्रूडो खुद कर्मचारियों के साथ घुल-मिकर काम कर रहे हैं। इस दौरान वो कर्मचारियों से बातचीत करते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो में ट्रूडो किसी बड़े कार्टून में खाने का सामना पैक कर रहे हैं। वो खुद बॉक्स को उठाकर रख रहे हैं।

वीडियो किसी हॉल का है जिसमें करीब 30 से 40 लोग नजर आ रहे हैं। इस दौरान एक शख्स पीएम ट्रूडो से बातचीत कर रहा है और पूरे प्रोग्राम के बारे में जानकारी दे रहा है। बता दें कि वीडियो को महज 10 घंटे में 32 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। वहीं हजारों की तादाद में फेसबुक यूजर्स पीएम ट्रूडो को इसके लिए सैल्यूट कर रहे हैं। जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले भी पीएम ट्रूडो का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें उन्होंने दुनियाभर के मुसलमानों को अपने देश की तरफ मुबारकबाद दीं थीं। वीडियो में उन्होंने कहा था कि रमजान हमें खुदा की तरफ से मिली हुई दुआ की याद दिलाता है और दूसरी की मदद करना सिखाता है। कनाडा के मुस्लिमों ने अपने देश के विकास में अहम योगदान दिया है। मैं अपने परिवार की तरफ से दुनियाभर के सभी मुस्लिमों को रमजान की मुबारकबाद देता हूं। पीएम ट्रूडो अपने पॉजिटिव व्यवहार, बयानों और नीतियों के कारण अक्सर चर्चा में बने रहते हैं। यही वजह है कि कनाडा से बाहर भी ट्रूडो के काफी प्रशंसक हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बॉलीवुड एक्टर केआरके ने अरुण जेटली को बताया भारत का सबसे खराब वित्त मंत्री, लोगों ने पूछा- आज भांग ज्यादा हो गई क्या?
2 VIDEO: इंडिया गेट पर खड़ा ये शख्स सिर्फ हिंदुओं के साथ करना चाहता है रोजा इफ्तार, देखिए फिर सात बजे के बाद क्या हुआ
3 …जब बीच समुद्र में ऑक्टोपस से भिड़ गई विशालकाय सील, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
ये पढ़ा क्या?
X