ताज़ा खबर
 

VIDEO: राहुल गांधी के खाट कांड के बाद अब योगी के कार्यक्रम में मची लूट, बूढ़े-बच्चे और महिला सबने मारी बाजी

जानकारी के मुताबिक योगी के बिना डस्टबिन बांटे चले जाने से लोगों का सब्र टूट गया और इसके बाद तो डस्टबिन को लेकर लूट मच गई। जिसे जितने डस्टबिन मिले वो ले गया।

योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम में मची डस्टबिन की लूट। (Photo Source: Videograb)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के कार्यक्रम में खाट के लिए मची लूट काफी चर्चा में रही। अब ऐसा ही कुछ यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ के कार्यक्रम में हुआ। अलीगढ़ में आयोजित योगी के एक कार्यक्रम के दौरान डस्टबिन को लेकर लूट मच गई। लूट में बूढ़े, बच्चे से लेकर महिलाएं तक शामिल रहीं। किसी ने इस मौके को जाया नहीं किया और जिसको जितना मिला सब लेकर निकल लिए। जिसकी जितनी ताकत वह उतने ही डस्टबिन अपने साथ ले गया है। इस पूरी घटना के दौरान पुलिस खड़ी रही। दरअसल कुछ दिन पहले विश्व पर्यावरण दिवस को लेकर अलीगढ़ में कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में सीएम योगी पहुंचे थे। स्वच्छता को लेकर चर्चा हुई और स्वच्छ समाज की परिकल्पना के लोगों को मुफ्त डस्टबिन बांटने की योजना की थी। लेकिन देरी की वजह से मुख्यमंत्री बिना डस्टबिन वित्तरित किए ही कार्यक्रम से चले गए।

जानकारी के मुताबिक योगी के बिना डस्टबिन बांटे चले जाने से लोगों का सब्र टूट गया और इसके बाद तो डस्टबिन को लेकर लूट मच गई। जिसे जितने डस्टबिन मिले वो ले गया। डस्टबिन को लेकर लोगों में झड़प तक हो गई। लेकिन लोग मुफ्त के कूड़ेदान को छोड़ने के लिए तैयार नहीं थे। इस पूरी घटना का वीडियो सामने आया था। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि लोग इस तरह फ्री के डस्टबिन लेने के लिए कूद पड़े। इस पूरे घटनाक्रम के दौरान पुलिस तमाशबीन बनी देखती रही। पुलिस ने भीड़ को काबू में नहीं किया।

बता दें कि इस तरह की लूट घटना पिछले साल राहुल गांधी की खाट सभा में भी देखने को मिली थी। यूपी चुनाव को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष ने किसान यात्रा निकाली थी। इस कार्यक्रम के तहत राहुल गांधी गांव-गांव जाकर किसानों से मिलते थे और उनसे चर्चा करते थे। राहुल गांधी की किसान यात्रा के दौरान कई जगहों पर खाच लूट की घटना हुई। खाट लूटने वालों से जब पूछा गया तो उनका कहना था कि उन्हें यह बोलकर लाया गया था। सभा में जाने पर खाट मिलेगी। जैसे की गांधी कार्यक्रम करके वहां से स्थल से रवाना हुए वैसे ही लोग खाट उठा-उठाकर भागने लगे। पुलिस सिर्फ तमाशा देखती रही, उसने खाट ले जाने वालों को नहीं रोका।

 

 

सहारनपुर हिंसा को लेकर योगी आदित्य नाथ के रवैये से बीजेपी परेशान

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App