scorecardresearch

“मेरे धान का पैसा नहीं मिल रहा है”- लाइव शो में रोने लगा किसान तो भाजपा नेता हो गए असहज!

एक लाइव शो के दौरान अपनी समस्या बताते हुए एक किसान भाजपा नेता के सामने ही रो पड़ा।

Mirzapur, Farmer, UP Election
मिर्जापुर में एक कार्यक्रम के दौरान भाजपा नेता के सामने रो पड़ा किसान (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

भाजपा सरकार खुद को किसान हितैषी सरकार कहती है। किसानों के लिए तमाम योजनाएं चला रही है। चुनाव का वक्त है लिहाजा पत्रकार और नेता जनता के बीच जा रहे हैं तो किसानों की समस्याएं भी सामने आ रही है। आवारा पशु यूपी के किसानों के लिए सबसे बड़ी समस्या बने हुए हैं। फसलों की खरीद और उनका भुगतान भी किसानों के लिए बड़ा मुद्दा होता है। इसी बीच एक चैनल डिबेट शो में पहुंचा एक किसान अपनी समस्या बताते हुए रो पड़ा।

लाइव शो में रो पड़ा किसान: ABP गंगा के कार्यक्रम में बीजेपी, कांग्रेस और सपा नेताओं समेत मिर्जापुर की जनता भी शामिल हुई थी। नेताओं के बड़े-बड़े वादे और दावे सुनने के बाद जब आम जनता के सवाल पूछने की बारी आई तो एक किसान अपनी समस्या बताते हुए लाइव शो में रो पड़ा। किसान धान का भुगतान ना किए जाने से परेशान था। किसान ने कहा कि मेरे मदद कीजिये मेरी धान का भुगतान नहीं हो रहा है।

भाजपा नेता ने दिया ये जवाब: किसान ने कहा कि ‘मैंने डीएम के पास तक गुहार लगाईं है लेकिन मेरी सुनवाई कहीं नही हो रही है।’ किसान को रोता देख पत्रकार ने उन्हें स्टेज पर बुलाया और भाजपा नेता के सामने ही अपनी समस्या बताने के लिए कहा। किसान ने हाथ जोड़ कर कहा कि मेरे धान का भुगतान करवा दीजिये। इस पर असहज हुए भाजपा नेता ने कहा कि पूरी पारदर्शिता के साथ धान क्रय केंद्र चल रहा है। कहीं कोई दिक्कत रही होगी तो उसको संज्ञान में लाकर समाधान कराया जायेगा।

सपा ने बोला बीजेपी पर हमला: वहीं सपा नेता ने कहा कि भाजपा सरकार में किसान परेशान है। धान तो खरीदा ही नहीं जा रहा है और जो खरीदा जा रहा है उसका भुगतान नहीं किया जा रहा है। वहीं कांग्रेस नेता ने कहा कि बीजेपी धर्मवाद की राजनीति करती है और सपा जातिवाद की राजनीति करती है। धर्म और जाति पर राजनीति करने वालों लोगों से अगर आप रोजगार और विकास की अपेक्षा करेंगे तो आपको धोखे के अलावा कुछ और नहीं मिलेगा।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में 3 मार्च को छठे चरण में सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, कुशीनगर, बस्ती, संतकबीर नगर, गोरखपुर, देवरिया, बलिया, बलरामपुर और अंबेडकरनगर जिले में चुनाव होना है। सातवें चरण का मतदान 7 तारीख को होगा जबकि 10 मार्च को चुनाव के नतीजे सामने आएंगे।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट