स्वनिधि योजना को लेकर महिला से पीएम नरेंद्र मोदी ने पूछा सवाल, मिला ऐसा जवाब

पीएम नरेंद्र मोदी ‘न्यू अर्बन इंडिया कॉन्क्लेव’ की शुरुआत की। इसके साथ ही उन्होंने आवास योजना के 75 हजार लाभार्थियों को डिजिटल माध्यम से चाबी का हस्तांतरण किया।

Uttar Pradesh, EX Ias Jansatta
स्वनिधि योजना को लेकर महिला से PM मोदी ने पूछा सवाल, मिला ऐसा जवाब (फोटो सोर्स – पीटीआई)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लखनऊ में ‘अमृत महोत्सव’ के अंतर्गत ‘न्यू अर्बन इंडिया’ कार्यक्रम की शुरुआत की। इसके साथ ही उन्होंने कई परियोजनाओं का उद्घाटन और आधारशिला रखी। उन्होंने कई लाभार्थियों से अपनी सरकार में चलाई गई योजनाओं के बारे में सवाल भी पूछा। इसी दौरान उन्होंने एक महिला लाभार्थी से स्वनिधि योजना को लेकर सवाल तो ऐसा जवाब मिला कि उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा।

दरअसल उन्होंने एक महिला से सवाल पूछा कि आपको प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना का कोई लाभ मिला है क्या? इस सवाल पर महिला ने साफ तौर पर मना करते हुए कहा, नहीं साहब.. कुछ नहीं मिला सर। कार्यक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर तमाम लोग शेयर करते हुए पीएम मोदी पर तंज कस रहे हैं।

पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह ने पीएम मोदी का यह वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि आज PM के सामने एक लाभार्थी ने पोल खोल दी। सब हवा हवाई है,धरातल पर कुछ है नहीं। सपा नेता आईपी सिंह ने इस वीडियो पर लिखा, पूण्य प्रसून वाजपेयी जी पीएम को पहले भी एक्सपोज़ कर चुके हैं। आज लखनऊ में रटाकार,समझा बुझाकर बिठाया गया था,सीधी साधी महिलाओं ने सच बयां कर दिया। रौंदकर मारे गये किसानों पर भी कुछ सवाल पूछ लेते 73 वर्षीय दादा जी।

प्रीति चौबे नाम की एक ट्विटर यूजर इस वीडियो पर चुटकी लेते हुए लिखती हैं कि आज तो सब कि क्लास लगनी है डीएम साहब तो गए। कांग्रेस नेत्री सुप्रिया श्रीनेत इस वीडियो पर लिखती हैं, नहीं सर कुछ नहीं मिला… मोदी जी को आज फिर आइना दिखाया गया। कांग्रेस प्रवक्ता अलका लांबा ने इस वीडियो को हंसने वाली इमोजी के साथ शेयर करते हुए लिखा बस चेहरा देखिए।

@Ankit33439538 टि्वटर हैंडल से लिखा गया, महाराज आपकी योजना जमीन पर होती ही कहां है? आज की योजना उन्हीं लोगों तक पहुंचती है जो आपकी फोटो में होते हैं। एक ट्विटर यूजर लिखते हैं, ये तो गजब हो गया…इतना सिखा पढ़ा कर लाते हैं फिर भी सच बोल दिया…भोले लोग हैं फ़रेब नहीं जानते…सच बोल देते हैं। @nelfiowwili1973 ट्विटर अकाउंट से लिखा गया कि इतनी बड़ी आबादी में गिन चुन के कुछ लोग लाए गए और उसमें भी पोल खुल गई।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट