ताज़ा खबर
 

दुबई पुलिस के पास हैं दुनिया की सबसे तेज कार्स, Lamborghini, Ferrari के बाद Bugatti Veyron को भी लाया गया

दुबई पुलिस को मिल गई है सुपरफास्ट लग्जरी कार Bugatti Veyron, 407KMPH होगी इसकी टॉप स्पीड।

Bugatti Veyron (Source: Twitter/@DXBMediaOffice)

किसी भी देश की पुलिस का सपना होगा कि उसके पास एक ऐसी जबरदस्त तेज रफ्तार कार हो जिसकी मदद से वह गोली की स्पीड से मौका-ए-वारदात पर पहुंचकर मुजरिम को दबोच सके। दुबई पुलिस का ऐसा ही एक सपना अब हकीकत बन चुका है या फिर यह कहना ठीक होगा कि सपना एक बार फिर से हकीकत में बदल गया है। दुबई पुलिस के पास सुपरफास्ट लग्जरी कार Bugatti Veyron पहुंच गई है और यह पहली बार नहीं है जब दुबई पुलिस को कोई सुपरकार मिली हो। दुबई पुलिस ने इस कार को 2016 में खरीदा था और विभाग अब इस कार का इस्तेमाल कर सकता है। बुगाटी वेरॉन का नाम दुनियाभर की सबसे तेज़ गाड़ियों की लिस्ट में शुमार किया जाता है। दुबई पुलिस के पैट्रोल फ्लीट यूनिट (गश्ती दस्ते) को यह कार मिली है। वहीं इस कार के दुबई पुलिस को मिलते ही उसके पास तेज़ कार होने का टाइटल भी मिल गया है। गिनेस बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने आधिकारिक तौर पर बुगाटी वेरॉन को ‘पुलिस सेवा में मौजूद सबसे तेज़ कार’ के खिताब से नवाजा है।

HOT DEALS
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 15390 MRP ₹ 17990 -14%
    ₹0 Cashback
  • Honor 9 Lite 64GB Glacier Grey
    ₹ 15220 MRP ₹ 17999 -15%
    ₹2000 Cashback

आइए जानते हैं कार की कुछ स्पेशल फीचर्स के बारे में। इस कार की कीमत लगभग 10.5 करोड़ रुपये हैं। यह कार 407KMPH की टॉप स्पीड पर पहुंच सकती है। कार का इंजिन 16-सिलेंडर वाला है जो 1,000 हॉर्सपॉवर पैदा करता है। वहीं यह कार 0 से 97KMPH की रफ्तार पर सिर्फ 2.5 सेकंड में पहुंच सकती है। बता दें कि दुबई पुलिस को पहली बार कोई सुपर कार नहीं मिली है। बुगाटी वेरॉन समेत दुबई पुलिस के ‘सुपर फ्लीट’ में अब 14 सुपरकार्स हो गई हैं। दुबई पुलिस की ‘सुपर फ्लीट’ पैट्रोल कारों की लिस्ट में McLaren MP4-12C, Lamborghini Aventador, Ferrari FF, Mercedes SLS AMG, Roush Mustang, Bentley Continental GT, Audi R8 V01 Plus, Nissan GTR and Mercedes SL36 AMG हैं।

देखें दुबई पुलिस के पास

सिर्फ इतना ही नहीं, Aston Martin, हाईब्रिड Porsche Panamera, BMW M6 Gran Coupe और Mercedes G36 AMG भी दुबई पुलिस की फ्लीट लिस्ट का हिस्सा हैं। वहीं दिलचस्प बात यह भी है कि दुबई पुलिस को बुगाटी वेरॉन मिलने के बाद, वहां के पुलिस एमरजेंसी नंबरों पर कार के बारे में पूछताछ से जुड़े फोन कॉल्स आने लगे हैं।

देखें दुबई पुलिस ‘सुपर फ्लीट की कुछ और कार्स (Source: Twitter/@DXBMediaOffice)

Lamborghini Aventador

Bentley Continental GT dubai police Mercedes AMG

देखें वीडियो (Source: Youtube/MerchantCantos)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App