Dramatic scenes played out at the Thiruvananthapuram zoo, Man jumps into lioness’ cage - VIDEO: शेरनी के बाड़े में कूद गया शख्स, सुरक्षाकर्मियों की अटक गई सांस - Jansatta
ताज़ा खबर
 

VIDEO: शेरनी के बाड़े में कूद गया शख्स, सुरक्षाकर्मियों की अटक गई सांस

सुपरिटेंडेंट ने बताया कि बाड़े में उस वक्त शेरनी का एक 3 वर्षीय बच्चा भी था, जो चिड़ियाघर में ही पैदा हुआ था। अगर उस समय बाड़े में शेर होता तो उस शख्स पर हमला कर सकता था, जिसमें उसकी जान भी जा सकती थी।

अनिल कुमार ने बताया कि शख्स के पैर में भी चोट लगी थी, जो शायद दीवार कूदने के दौरान लगी होगी। इसके बाद खाकी यूनिफॉर्म पहने कुछ गार्ड्स ने शख्स को खींच कर बाड़े से बाहर निकाला।(फोटो सोर्स- ट्विटर)

बुधवार (21 फरवरी) को तिरुवनंतपुरम के जू में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया। यहां एक शख्स 5 फीट की दीवार फांद कर शेरनी के बाड़े में घुस गया। यह घटना तब सामने आई जब जू में मौजूद कुछ लोगों ने शख्स का वीडियो बना लिया। यह शॉकिंग वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में शख्स रेंगते हुए शेरनी के बाड़े में घुसता नजर आ रहा है, लेकिन जैसे ही जू के सिक्युरिटी ऑफिसर्स को इसके बारे में पता चलता है तो वो उसे पकड़ने के लिए बाड़े में घुस जाते हैं और समय रहते शख्स को बाड़े से बाहर ले आते हैं।

पकड़े जाने के बाद जू के सिक्युरिटी गार्ड्स ने उस शख्स को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने बताया कि उसका नाम मुरुगन है, जो पिछले 2 दिन से लापता था। मुरुगन के परिजनों से उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाई थी। बुधवार की सुबह करीब 11 बजे मुरुगन अचानक कांटेदार फेंस को पार करते हुए बाड़े में कूद गया और शेरनी के पिंजरे की तरफ बढ़ने लगा।

जू के सुपरिटेंडेंट अनिल कुमार ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जैसे ही उन्हें इसके बारे में पता चला, उन्होंने तुरंत पुलिस को फोन कर दिया था। इसके बाद शख्स को बाड़े से बाहर आने के लिए कहा गया, लेकिन उसने उनकी कोई बात नहीं सुनी और लगातार चिल्लाते हुए रेंगकर बाड़े के अंदर घुसने की कोशिश करता रहा। अनिल कुमार ने बताया कि उसके पैर में चोट लगी थी, जो शायद दीवार फांदने के दौरान लगी होगी। इसके बाद कुछ गार्ड्स ने शख्स को खींच कर बाड़े से बाहर निकाला।

सुपरिटेंडेंट ने बताया कि बाड़े में उस वक्त शेरनी का एक 3 वर्षीय बच्चा भी था, जो चिड़ियाघर में ही पैदा हुआ था। अगर उस समय बाड़े में शेर होता तो उस शख्स पर हमला कर सकता था, जिसमें उसकी जान भी जा सकती थी। मुरुगन के परिजनों ने दो दिन पहले लोकल न्यूज पेपर में उसकी गुमशुदगी की सूचना भी छपवाई थी। फिलहाल, मुरुगन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि, अभी यह मालूम नहीं चल पाया है कि मुरुगन दिमागी रूप से बीमार है या नहीं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App