ताज़ा खबर
 

हैंडशेक के वक्त ऐसे कन्फ्यूज हुए ट्रंप कि सोशल मीडिया पर अब उड़ रही खिल्ली

आसियान शिखर सम्मेलन के दौरान देशों के बीच एकता को प्रदर्शित करने के लिए क्रॉस हैंडशेक करके एक चेन बनाना था, लेकिन ट्रंप कन्फ्यूज हो गए।

Author Updated: November 13, 2017 5:27 PM
31वें आसियान शिखर सम्मेलन में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फोटो सोर्स- REUTERS)

फिलीपींस में हो रहे 31वें आसियान शिखर सम्मेलन के दौरान ली गई एक फोटो की वजह से सोशल मीडिया का एक धड़ा अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को ट्रोल कर रहा है। दरअसल इस सम्मेलन में शामिल हुए देशों के राष्ट्राध्यक्षों को सोमवार को एक ग्रुप फोटो खिंचानी थी, जिसमें सभी को क्रॉस हैंड के साथ हैंडशेक करना था। इसी बीच डोनाल्ड ट्रंप ये भूल गए कि उन्हें केवल सिंपल हैंडशेक नहीं करना है बल्कि क्रॉस हैंडशेक करना है। सभी देशों के बीच एकता को प्रदर्शित करने के लिए क्रॉस हैंडशेक करके एक चेन बनाना था, लेकिन ट्रंप कन्फ्यूज हो गए।

ट्रंप ने अपने राइट साइड (दाईं ओर) खड़े वियतनाम के प्रधान मंत्री गुयेन जुआन के साथ ही दोनों हाथों से हैंडशेक किया, जिसकी वजह से चेन टूट गई। हालांकि ट्रंप ने तुरंत ही अपनी भूल सुधारते हुए लेफ्ट साइड (दाईं ओर) खड़े फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो ड्यूटेटे से हाथ मिला लिया, लेकिन ये क्षणिक घटना कैमरे में कैद हो गई और अब इन्हीं तस्वीरों की वजह से डोनाल्ड ट्रंप को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया जा रहा है।


31वें आसियान शिखर सम्मेलन में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फोटो सोर्स- REUTERS)

वहीं फिलीपींस में चल रहे आसियान शिखर सम्मेलन में पीएम नरेन्द्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की। 6 महीनों में दोनों नेताओं के बीच ये दूसरी मुलाकात थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि भारत और अमेरिका के संबंध लगातार मजबूत हो रहे हैं। और ये रोजाना नयी ऊंचाईयों को छू रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि दोनों देश एशिया और मानवता के हित में काम कर रहे हैं।

इससे पहले शिखर सम्मेलन की ओपनिंग सेरेमनी में कुछ कलाकारों द्वारा रामायण की प्रस्तुति दी गई, जिसे देखने के बाद पीएम मोदी को काफी खुशी हुई और उन्होंने ट्विटर के माध्यम से अपनी खुशी बाकी लोगों से साझा की। पीएम मोदी ने कार्यक्रम की कुछ भव्य तस्वीरें ट्वीट करते हुए कहा, ‘आपको ये जानकर काफी खुशी होगी कि आसियान की ओपनिंग सेरेमनी में म्यूजिकल रामा हरी द्वारा रामायण के कुछ अंश की प्रस्तुति दी गई। रामा हरी में रामायण के बहुत से हिस्सों को काफी खूबसूरती से दर्शाया गया। यह हमारे गहरे ऐतिहासिक संबंधों को दर्शाता है।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 फिर से ट्विटर पर बातें करने लगे अरविंद केजरीवाल, कमेंट आया- अगली बार से चुनाव भी इधर ही करवा लेना
2 वीडियो: फिर से फेंकी गई ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’, शेन वॉर्न के बाद इस खिलाड़ी ने किया कारनामा
3 Bigg Boss 11: ‘सजना जी रात रात…’ पर जमकर नाचीं सपना चौधरी, देखें वीडियो
जस्‍ट नाउ
X