scorecardresearch

कुत्ते को ‘किडनैप’ कर फोन पर मांगी फिरौती, 10 लाख दो वरना पेड़ से लटका कर दे देंगे फांसी

फोन करने वाले शख्स ने फिन की रिहाई के बादले 13000 ब्रिटिश पाउंड (10 लाख से ज्यादा) देने की मांग की है। फोन करने वाले शख्स ने कहा कि अगर पैसे नहीं मिले तो फिन को पेड़ पर लटकाकर फांसी दे देगा।

कुत्ते को ‘किडनैप’ कर फोन पर मांगी फिरौती, 10 लाख दो वरना पेड़ से लटका कर दे देंगे फांसी
कुत्ते को किडनैप करने वाले ने मांगी फिरौती। (Photo Source: Facebook)

डॉग इंसान का सबसे अच्छा दोस्त माना जाता है। इंसानों की कुत्तों के प्रति अपनापन भी किसी से छिपा नहीं है। आयरलैंड में एक फैमिली अपना कुत्ते गायब होने से दुखी है। उन्होंने कुत्ते को ढूंढकर लाने वालों को इनाम देने की भी घोषणा की है। इसी दौरान उनके पास एक फोन आया। फोन करने वाले शख्स ने कुत्ते के अपने कब्जे होने का दावा करते हुए फिरौती की मांग की है। जॉय ब्रोचेरट ने बताया कि उनका पेडिग्री बॉक्सर फिन 7 दिसंबर को लापता हो गया था। फिन को ढूंढने की हमने बहुत कोशिश की, लेकिन वह नहीं मिला। जिसके बाद हमने उसको ढूंढकर लाने वाले को 4200 ब्रिटिश पाउंड ( 3 लाख 51 हजार रुपए) का इनाम रखा था।

उन्होंने आइरिश मिरर को बताया कि इस दौरान उनके पास एक फोन आया। फोन करने वाले शख्स ने फिन की रिहाई के बादले 13000 ब्रिटिश पाउंड (10 लाख से ज्यादा) देने की मांग की है। फोन करने वाले शख्स ने कहा कि अगर पैसे नहीं मिले तो फिन को पेड़ पर लटकाकर फांसी दे देगा। जॉय ने बताया कि उन्हें कुछ समझ नहीं आया कि वह सही बोल रहा है या फिर झूठ। हमने फिन को क्रिसमस पर घर वापस लाने के लिए 4200 ब्रिटिश पाउंड देने का ऐलान किया था। हमने किडनैपर को समझने की कोशिश की, लेकिन वह कुछ भी सुनने को तैयार नहीं था।

फिन को घर वापस लाने के लिए फैमिली ने एक फेसबुक पेज भी बनाया है ताकि फिन को सुरक्षित वापस लाया जा सके। फोन कॉल वापस आने के बाद उन्होंने फेसबुक पेज पर लिखा है कि इतने पैसे देने में असमर्थ है। हाल ही में अपने पालतू जानवर के प्रति लगाव का एक और मामला सामने आया था। इसमें एक शख्स अपने कुत्ते की जान बचाने के लिए कंगारू से भिड़ जाता है। वह कंगारू सीधे टक्कर लेते हुए उस पर हमला करता है और अपने पालतू जानवर को सुरक्षित बाहर निकालकर लाता है।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.