ताज़ा खबर
 

मालकिन पर तनी चाकू देख हमलावर से भिड़ गया कुत्ता, अपनी जिंदगी कुर्बान कर बचाई जान

सुमिति ने बताया कि मेरे मां की अचानक मौत के बाद मैं अकेली और दुखी हो गई है। उस समय मेरी जिंदगी में लकी आया है। कुछ बच्चे खेलते हुए उसे मेरे घर के दरवाजे पर छोड़ गए थे।

Author Published on: April 13, 2017 9:03 PM
महिला की जान बचाने के लिए कुत्ते ने कुर्बान कर दी अपनी जान। (Representative Image)

कहा जाता है कि कुत्ता इंसान का सबसे अच्छा और वफादार दोस्त होता है। यहां तक कि आपका परिवार मुश्किल में साथ छोड़ देता है, लेकिन कुत्ता साथ आपका निभाता है। कई मौके पर ऐसा देखने को भी मिला है। मुंबई के एंड्रयू एनटॉप हिल इलाके में भी ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां एक गोद लिए कुत्ते ने महिला की जान बचाने के लिए हमलावर से लड़ गया और अपनी जान गंवा दी, लेकिन वह महिला को बचाने में कामयाब रहा। महिला के पड़ोसी ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया कि सुमिति ने अपनी की मौत के बाद लकी (कुत्ता) को गोद लिया। सुमिति ने बताया कि मेरे मां की अचानक मौत के बाद मैं अकेली और दुखी हो गई है। उस समय मेरी जिंदगी में लकी आया है। कुछ बच्चे खेलते हुए उसे मेरे घर के दरवाजे पर छोड़ गए थे। उस समय वह बच्चा था। मैंने उसे गोद ले लिया।

घटना के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि 9 अप्रैल की रात को मैंने रात को हलचल सुनी और जांच-पड़ताल करने के लिए घर से बाहर निकली। मैंने देखा कि मेरे पड़ोस में रहने वाला वेंकेटेश अपनी गर्लफ्रेंड और उसकी बहन से किसी बात को लेकर लड़ रहा था। उनकी लड़ाई बढ़ती गई और वह घर से चाकू ले आया। डर की वजह से वेंकेटेश की गर्लफ्रेंड की बहन मेरे घर आ गई है। उसके पीछे वह भी आया। मैंने उसे बाहर निकालने के लिए धक्का दिया। जिसे देखकर लकी भौंकने लगा और उसने हमला कर दिया। जिसके बाद वेंकेटेश ने उसे पर चाकू से हमला कर दिया। जिससे उसकी मौत हो गई।

गौरतलब है कि कुत्ते द्वारा अपने मालकिन को बचाने के मामले पहले भी कई बार सामने आ चुके हैं। पिछले साल ओडिशा के भुवनेश्वर से 400 किलोमीटर दूर गजापति जिले में कुत्ता अपने मालिक समेत परिवार के 8 लोगों की जान बचाने के लिए अकेले 4 खतरनाक कोबरा सांपों से भिड़ गया। हालांकि कुत्ते ने खुद अपनी जान गंवा दी, मगर परिवार के लोगों को कुछ नहीं होने दिया। वह सांपों से तब तक लड़ता रहा, जब तक कि उसने उन्हें मार नहीं दिया। सापों के डंसने के कारण कुत्ते के शरीर में जहर फैल गया और कुछ मिनटों बाद ही उसकी भी मौत हो गई। सुबह उठकर जब मालिक ने देखा तब उन्हें घटना के बारे में पता चला।

स्थानीय निवासियों पर हमलों की वृद्धि के मद्देनज़र कुत्तों की अंधाधुंध हत्या, वीडियो देखें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 राजौरी गार्डन उपचुनाव में मिली करारी हार पर कुमार विश्वास का ट्वीट- अब भी जलता शहर बचाया जा सकता है
2 ‘मोदी जी को बता देना कि EVM से छोड़छाड़ करके वो सीट जीत सकते हैं, मेरा दिल नहीं’
3 महिला ने नरेंद्र मोदी से पूछा- बिना तनाव में आए कैसे करते हैं इतना काम? पीएम ने बताया सीक्रेट
ये पढ़ा क्‍या!
X