Dog runs into the ocean to chase a huge tiger shark - Jansatta
ताज़ा खबर
 

VIDEO: समुद्र के अंदर कुत्ते ने खदेड़ा तो जान बचाने को बेतहाशा भागी 16 फीट लंबी शार्क

शार्क की लंबाई 16 फीट से ज्यादा होगी। लेकिन कुत्ता उसके पीछे पैरों से तैर कर पकड़ने की कोशिश करती है। वीडियो को मेरोमा व्हप ने शूट किया है। उन्होंने इस वीडियो को फेसबुक पर अपलोड करते हुए कुत्ते को निडर बताया।

कुत्ते ने शार्क को समुद्र ने अंदर दौड़ाया। (Photo Source: Videograb/Youtube)

शार्क को आमतौर पर बहुत खतरनाक माना जाता है और वह पानी के अंदर बड़े से बड़े जानवर को भी अपना निवाला बना सकती है। सोशल मीडिया पर Mabuiag बीच का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें शार्क को भागते हुए दिखाया जा रहा है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक कुत्ता समुद्र में शार्क को देखकर उसका पीछा करता है। कुत्ता बहुत तेजी से शार्क के पीछे दौड़ता है। उतनी ही तेजी से शार्क भी अपनी जान बचाने के लिए शिकारी कुत्ते से पीछा छुड़ाने के लिए पानी में भागती है। तैरते-तैरते डॉग शार्क के एकदम नजदीक पहुंच जाता है। हालांकि वह शार्क को पकड़ नहीं पाता है। बीच पर रहने वाले एक शख्स ने Cairns Post को बताया कि इस बीच पर घूमने वाले बहुत से कुत्तों को शार्क को पकड़ने के लिए ट्रेंड किया गया है। जब कुत्ते के मालिक शिकार पर आते हैं तो उनके साथ ये कुत्ते भी आ जाते हैं। हालांकि उसे संशय है कि किसी डॉग को ऐसा ट्रेंड किया जा सकता है कि वह बड़ी सी शार्क का पीछा कर सके।

बताया जा रहा है कि शार्क की लंबाई 16 फीट से ज्यादा होगी। लेकिन कुत्ता उसे पैरों से तैर कर पकड़ने की कोशिश करता है। वीडियो को मेरोमा व्हप ने शूट किया है। उन्होंने इस वीडियो को फेसबुक पर अपलोड करते हुए कुत्ते को निडर बताया। स्थानीय लोगों का मानना है कि कुत्तों को खूंखार शार्क और स्टिंगरेज (एक प्रकार की मछली) को पकड़ने के लिए ट्रेंड करना सामान्य बात नहीं है। शार्क कुत्ते से करीब 6 गुनी बड़ी है।

गौरतलब है कि कुछ समय पहले फेसबुक पर एक वीडियो अपलोड किया गया था। यह वीडियो ड्रोन कैमरे से लिया गया था। वीडियो में दिखाई दे रहा था कि किस तरह व्हेल मछली ने शार्क को दो टुकड़े में फांड दिया था। वीडियो में नजर आ रहा था कि व्हेल का झुंड, जिसमें व्हेल के बच्चे भी शामिल है, पानी में तेजी आगे बढ़ते हैं। व्हेल फिश सार्क पर झपटती है और उसे जबड़े में दबा लेती है। शार्क, व्हेल की तुलना में काफी छोटी है। एक व्हेल के मुंह से शार्क के छूटने के बाद दूसरी व्हेल उसे मुंह से दबा लेती है। किलर व्हेल की लंबाई 30 फीट तक हो सकती है और उसका वजन 9 टन और 30mph की रफ्तार से पानी में दौड़ सकती है। उसके मुंह में 50 के करीब दांत होते हैं, जिनकी लंबाई तीन इंच से ज्यादा होती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App