ताज़ा खबर
 

वीडियो: 9 महीने की गर्भवती महिला ने किया पोल डांस, जानिए क्‍यों

गर्भवती महिलाओं तक सकारात्मक संदेश पहुंचाने के लिए 9 महीने की गर्भावस्था में एल्लिसन ने पोल डांस करके दिखाया है। उन्होंने इसके कुछ वीडियो अपने इंस्टाग्राम पर भी शेयर किए हैं।

Author March 28, 2018 4:16 PM
एल्लिसन पेशे से एक डांसर हैं। (Photo Source: Instagram@alliegatoruf)

अंजली झा

जब कोई महिला गर्भवती होती है तो उसके गर्भ में पल रहे बच्चे की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उस पर कई चीजों को लेकर रोक लगा दी जाती है। समाज के लोग गर्भवती महिला को देखते ही उसे सलाह देने लगते हैं कि कैसे बैठे, कैसे उठे, क्या खाए, क्या न खाए और न जाने क्या-क्या सलाह उसे दी जाती है। वहीं, इन सब धारणाओं को नौ महीने की एक गर्भवती महिला ने गलत साबित करके दिखाया है। इस महिला का नाम एल्लिसन साइप्स है, जो फ्लोरिडा की रहने वाली हैं। एल्लिसन पेशे से एक डांसर हैं। गर्भवती महिलाओं तक सकारात्मक संदेश पहुंचाने के लिए 9 महीने की गर्भावस्था में एल्लिसन ने पोल डांस करके दिखाया है।

उन्होंने इसके कुछ वीडियो अपने इंस्टाग्राम पर भी पोस्ट किए हैं, जिन्हें खूब शेयर किया जा रहा है। गर्भवती होने के बाद भी इतने अच्छे से पोल डांस करने वाली एल्लिसन की लोग काफी तारीफ भी कर रहे हैं। इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत के दौरान एल्लिस ने कहा, “मैं अभी 38 हफ्तों की गर्भवती हूं। मैं पिछले 13 सालों से पोल डांस कर रही हूं, इसलिए मैं जानती हूं कि इस अवस्था में भी मुझे किस तरह से अपने शरीर को मोड़ते हुए पोल डांस करना है।”

एल्लिसन ने कहा, “इस हालत में डांस ट्रिक्स को इस्तेमाल करने के दौरान मैं सावधानी बरतती हूं। मैं इसमें मास्टर हूं और इससे मेरे पेट पर कोई दवाब भी नहीं पड़ता।” एल्लिसन की डिलिवरी अप्रैल में होगी। उन्होंने फैसला किया है कि डिलिवरी होने तक वे इस अभ्यास को जारी रखेंगी। इतना ही नहीं, एल्लिसन ने यह भी कहा कि गर्भवती होने के बाद स्कीइंग, स्कूबा डाइविंग जैसे हाई रिस्क वाले खेल भी जारी रखे जा सकते हैं, लेकिन इसके लिए डॉक्टर की सलाह लेना जरूरी होगा। पोल डांस जारी रखने के लिए एल्लिसन ने भी पहले अपने डॉक्टर की सलाह ली थी। उनके डॉक्टरों ने उनसे कहा था कि अगर उन्हें इससे अच्छा महसूस होता है तो वे पोल डांस को जारी रख सकती हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App