ताज़ा खबर
 

दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह का बयान: सोनिया गांधी और राहुल गांधी जेल जाएं तो कांग्रेस जल्द कर सकती है वापसी

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह ने ये बयान दिल्ली निकाय चुनाव के परिणाम वाले दिन दिया।

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह और उनके भाई लक्ष्मण सिंह

दिगविजय सिंह के भाई लक्षमण सिंह ने ट्वीट कर कांग्रेस को अजीब सी सलाह दी है। लगातार हार का सामना कर रही कांग्रेस के लिए लक्ष्मण सिंह ने कहा है कि अगर इंदिरा जी की तरह सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी जेल जाएं तो कांग्रेस बहुत जल्द वापस आ सकती है। कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के भाई का ये बयान दिल्ली निकाय चुनाव के परिणामों वाले दिन आया। आपको बता दें कि लक्ष्मण सिंह राजनीति में बहुत सक्रिय रहे हैं। वो कई बार मध्य प्रदेश विधानसभा के सदस्य और राघोपुर के सांसद रह चुके हैं। 2003 में लक्ष्मण सिंह ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लियी। उसके बाद वो दो बार बीजेपी से लोकसभा का चुनाव जीते और सांसद बने। 2010 में उन्होंने नितिन गड़करी के एक बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी का भी दामन छोड़ दिया। दरअसल उस वक्त बीजेपी के अध्यक्ष रहे नितिन गडकरी ने दिग्विजय सिंह को औरंगजेब की औलाद कह कर संबोधित कर दिया जो बात लक्ष्मण सिंह को रास नहीं आई। अपने भाई के लिए इस तरह की भाषा के इस्तेमाल से दुखी लक्ष्मण सिंह ने बीजेपी छोड़ दी। उसके बाद 2013 में कांग्रेस में उनकी घर वापसी तो हुई लेकिन पार्टी में उन्हें वो जगह नहीं मिली जिस की उम्मीद नो कर रहे थे।

अब उनके ट्वीट ने पार्टी आलाकमान पर अप्रत्यक्ष रूप से हमला किया है। पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में पार्टी की स्थिति के बाद दिल्ली नगर निगम में भी मिली हार ने लक्ष्मण सिंह को मुखर कर दिया है। लक्ष्मण सिंह ने 26 अप्रैल को चुनाव नतीजों के बाद एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा कि अगर इंदिरा गांधी की तरह सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी जेल जाएं तो कांग्रेस वापसी तकर सकती है।

 

हालांकि कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के भाई के इस ट्वीट पार्टी की तरफ से ज्या तवज्जो नहीं दी गई। खुद दिग्विजय सिंह ने भी अपने भाई के इस ट्वीट पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App