scorecardresearch

Bageshwar Dham: ‘हम अभी डिग जाएंगे तो मुर्दा हो जायेंगे’, – सनातन का जिक्र कर धीरेंद्र शास्त्री ने कही यह बात, वीडियो पर आये ऐसे रिएक्शन

बागेश्वर धाम सरकार के धीरेंद्र शास्त्री ने दावा किया कि हिंदू धर्म के खिलाफ कुछ लोग षड्यंत्र कर रहे हैं।

Bageshwar Dham: ‘हम अभी डिग जाएंगे तो मुर्दा हो जायेंगे’, – सनातन का जिक्र कर धीरेंद्र शास्त्री ने कही यह बात, वीडियो पर आये ऐसे रिएक्शन
Bageshwar Dham: बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र महाराज (फोटो सोर्स: फेसबुक)

बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री (Pandit Dhirendra Krishna Shastri) इन दिनों मीडिया की सुर्ख़ियों में हैं। दरअसल, अंध श्रद्धा निर्मूलन समिति ने उनपर जादू-टोना करने का आरोप लगाया है। इन आरोपों को ख़ारिज करते हुए धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि कुछ सनातन पर हमला करने के लिए कई तरह के षड्यंत्र रचे जा रहे हैं। धीरेन्द्र शास्त्री ने एक वीडियो (Dhirendra Shastri Video) जारी कर कहा कि हम अभी डिग जाएंगे तो मुर्दा हो जायेंगे। उनके द्वारा शेयर किये गए वीडियो पर सोशल मीडिया यूज़र्स (Social Media Users) ने कई तरह के कमेंट्स (Comments) आये हैं।

धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने शेयर किया यह वीडियो

धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने वीडियो जारी कर कहा,”इस विवाद में और ज्यादा पड़कर हमें अपना समय नहीं ख़राब करना है लेकिन यह बताना जरुरी है कि जब से सनातन धर्म में लोगों की घर वापसी कराई है, तब से इस तरह के षड्यंत्र रचे जा रहे हैं।” इसके उन्होंने कहा कि अब जनता को जागरूक होना और इस दीपका बुझने नहीं देना है। नागपुर विषय पर उन्होंने हमें कोई क़ानूनी चुनौती नहीं दी थी, हमने अगर उन्हें आह्वान किया तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जायेगा। वह पादरी पर सवाल क्यों नहीं उठाते हैं?

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा,”क्या ईश्वर की प्रार्थना करना जादू-टोना है? अगर प्रार्थना करना जादू-टोना है तो सभी सनातनी लोगों को जेल में भर दो। इस भारत में क्यी तरह की मान्यता है, क्या ये सब अन्धविश्वास है?” उन्होंने कहा कि हम साधु संतो का साथ लेकर सनातनियों की घर वापसी कराएंगे। ये तो अभी ट्रेलर है, इससे बड़ी-बड़ी चुनौतियां आनी हैं। अगर हम लोग अभी डिग जायेंगे तो मुर्दा हो जाएंगे। ये लोग सनातन को मिटाने की साजिश कर रहे हैं।

सोशल मीडिया यूज़र्स ने किये ऐसे कमेंट्स

@abhi_roy00 नाम के एक यूजर ने लिखा,”जिहादी, वामपंथी तथाकथित पत्रकार आज सभी बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के पीछे पड़ गए हैं। जानते है क्यों। वो राष्ट्रवाद की बात कर रहे हैं, ईसाई धर्मांतरण की कई लोगों की फ़ैक्टरी बंद हो गई है।’ @AP_Bhakt नाम के एक ट्विटर हैंडल से लिखा गया- आचार्य प्रशांत के शरण में चले जाओ, थोड़ी बोध जगृत हो जाएगी। सनातन का मतलब पता चल जाएगा। आदिकाल में ईश्वर से सिर्फ राक्षस इच्छा पूर्ति के लिए प्रार्थना करते थे। आपकी नौटंकी की वजह से सनातन धर्म का नाम खराब हुआ है।

@PratapShishu नाम के एक ट्विटर यूजर ने कमेंट किया,”आज अगर हम सनातनियों ने धीरेंद्र शास्त्री जी का साथ नहीं दिया तो, भविष्य में कोई भी साधु संत या कथा वाचक हिंदुत्व के समर्थन में नहीं बोलेगा।” @Deepak के एक यूजर ने लिखा कि शास्त्री जी के विरुद्ध आजकल षड्यंत्रकारी तंत्र के लोग सक्रिय हुए पड़े हैं क्योंकि बागेश्वर सरकार उन भटके हुए लोगों की सनातन धर्म में घरवापसी के कार्य में लगे हैं। @sarcasticbro89 नाम के एक यूजर ने लिखा,”जब आप लोगों की बात खुलने लगती है तो आप लोग तब धर्म की आड़ में आ जाते हैं।”

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 20-01-2023 at 02:30:12 pm
अपडेट