मुंबई: भयंकर बारिश में भी ट्रैफिक संभाले रहा पुलिसवाला, लोग कर रहे सलाम - Despite heavy rain in mumbai mumbai traffic police jawan attended duty got applause on twitter - Jansatta
ताज़ा खबर
 

मुंबई: भयंकर बारिश में भी ट्रैफिक संभाले रहा पुलिसवाला, लोग कर रहे सलाम

इस वीडियो में भारी बारिश में बिना रेनकोट और छाता के एक जवान ट्रैफिक को गाइड करता दिख रहा है। इस ट्रैफिक पुलिस का वीडियो शेयर करते हुए एक शख्स ने लिखा, "काम के प्रति वफादारी दिखाने के लिए इस ट्रैफिक पुलिसकर्मी को सम्मानित किया जाना चाहिए, कर्तव्य और नौकरी के बीच यही फर्क होता है।"

मुंबई में भारी बारिश के बीच एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी ड्यूटी पर तैनात रहा। (फोटो-वीडियो ग्रैब)

मुंबई में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है। इस जोरदार बारिश में ड्यूटी कर ट्रैफिक पुलिस का एक जवान सोशल मीडिया पर लोगों का चहेता बन गया है। लोग इस जवान की कर्तव्यपरायणता को सलाम कर रहे हैं। भारी बारिश में ड्यूटी कर रहे इस जवान का वीडियो वहां से गुजर रहे लोगों ने रिकॉर्ड किया है, और इसे शेयर कर रहे हैं। इस वीडियो में भारी बारिश में बिना रेनकोट और छाता के एक जवान ट्रैफिक को गाइड करता दिख रहा है। इस ट्रैफिक पुलिस का वीडियो शेयर करते हुए एक शख्स ने लिखा, “काम के प्रति वफादारी दिखाने के लिए इस ट्रैफिक पुलिसकर्मी को सम्मानित किया जाना चाहिए, कर्तव्य और नौकरी के बीच यही फर्क होता है।”

एक यूजर ने लिखा, “मंबई ट्रैफिक पुलिस को सलाम।” एक दूसरे पुलिसकर्मी ने कहा, “मुंबई पुलिस के प्रति आदर और नमन है, मुंबई में एक घंटे तक भारी बारिश हुई, हर कोई कोई अपने छत के नीचे सुरक्षित था, लेकिन शहर को बचाने वाले खुले आसमां में भारी बारिश के बीच तैनात रहे। ऐसे लोगों को नमस्कार है।” एक शख्स ने कहा, “मुंबई पुलिस के हार्डवर्क को सलाम करता हूं, ऐसे लोग तारीफ के काबिल हैं।”

बता दें कि दक्षिण पश्चिम मानसून के मुंबई, गोवा और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में कुछ ही घंटे में पहुंचने की संभावना है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, ‘‘अगले 48 घंटों के हमारे पूर्वानुमान के अनुसार मानसून दक्षिणी कोंकण, गोवा और मुंबई में सात जून को पहुंच सकता है, जहां से वह महाराष्ट्र के उत्तरी भागों की ओर आगे बढ़ेगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मानसून की शुरुआत के बाद इन इलाकों में अगले 24 घंटों में भयंकर बारिश होने की आशंका है।’’ अधिकारी ने कहा कि मछुआरों के लिए अरब सागर में ज्यादा आगे नहीं जाने के संदर्भ में भी चेतावनी जारी कर दी जाएगी। पिछले कुछ दिनों से महानगर में मानसून पूर्व बारिश जारी है। बारिश संबंधी घटनाओं में तीन लोगों की जान जा चुकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App