ताज़ा खबर
 

AAP की जीत पर कुमार विश्वास को ताना- गोवा में हैक हुआ ईवीएम, बवाना में जीता लोकतंत्र

Delhi Bypoll Election/Chunav Results 2017: गोवा की दो विधान सभा सीटों के लिए हुए उप-चुनाव में बीजेपी को जीत मिली है।

मंत्री के बयान का वीड‍ियो रीट्वीट करते हुए आप नेता कुमार व‍िश्‍वास ने कमेंट क‍िया क‍ि रुको कुछ द‍िन, जनता तुम्‍हारी रद्द कर देगी।

दिल्ल की बवाना विधान सभा सीट के लिए हुए उप-चुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत लगभग तय मानी जा रही है। 21वें राउंड तक की गिनती के बाद बवाना सीट से आप उम्मीदवार राम चंदर अपने निकटतम बीजेपी उम्मीदवार  वेद प्रकाश से करीब 20 हजार वोटों से आगे हैं। तीसरे स्थान पर चल रहे कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र कुमार ने तो नतीजे आने से पहले ही सार्वजनिक रूप से हार स्वीकार कर ली है। चुनाव आयोग के अनुसार बवाना सीट पर कुल 28 राउंड में वोटों की गिनती होनी है। 22वें राउंड के वोटों की गिनती जारी है। 21 राउंड की गिनती के बाद आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार राम चंदर अपने निकटम प्रतिद्वंद्वी से करीब 20 हजार वोटों से आगे हो गए हैं। राम चंदर को अब तक 48366 वोट मिले हैं। 20वें राउंड तक तीसरे स्थान पर चल रहे बीजेपी के वेद प्रकाश 21वें राउंड के बाद 28236 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर चल रहे हैं। 21वें राउंड की गिनते के बाद कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र कुमार को 27596 वोट मिले हैं।

पार्टी की जीत के प्रबल आसार देखते हुए आप नेता और समर्थक नतीजे आने से पहले ही एक-दूसरे को बधाई देने लगे हैं। आप नेता कुमार विश्वास ने जब ट्विटर पर पार्टी को जीत कि बधाई देते हुए अपने साथी नेता गोपाल राय और पार्टी की छात्र इकाई छात्र संघर्ष समिति को विशेष तौर पर जीत का हकदार बताया। हालांकि कुमार विश्वास के इस ट्वीट पर कुछ यूजर्स ने उनकी खिंचाई भी कर दी। एक ट्विटर यूजर प्रिया एस कृष्णा ने लिखा, “तो आज गोवा में ईवीएम हैक हो गया और बवाना में लोकतंत्र जीत गया।” गोवा की दो विधान सभा सीटों के लिए उप-चुनाव हुए थे जिन पर बीजेपी के सीएम मनोहर पर्रिकर और  राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे चुनाव जीते। वहीं आंध्र प्रदेश की नांदयाल सीट पर तेलुगु देशम पार्टी के उम्मीदवार भुमा ब्रह्मनंद रेड्डी वाईएसआर कांग्रेस के शिल्पा मोहन रेड्डी से 22986 वोटों से आगे चल रहे हैं।

kumar vishwas दिल्ली की बवाना विधान सभा सीट पर आम आदमी पार्टी की जीत पर कुमार विश्वास का ट्वीट।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App