ताज़ा खबर
 

दिल्ली में जनता को आइना क्यों दिखा रही पुलिस? तस्वीरें और वीडियो हुए वायरल

वीडियो में दिल्ली पुलिस के अफसर आइना लेकर उन लोगों के पास पहुंचे जो बिना हेलमेट के यात्रा कर रहे थे या यातायात नियमों का पालन नहीं कर रहे थे।

Author February 11, 2019 3:21 PM
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा शेयर किया गया यह वीडियो सोशल मीडिया में भी खूब वायरल हो रहा है। (फोटो सोर्स इंडियन एक्सप्रेस)

बीतें कुछ महीनों में या यूं कहें कि कुछ सालों में देशभर के विभिन्न पुलिस विभागों ने जनता तक महत्वपूर्ण संदेश पहुंचाने के लिए कई बार सोशल मीडिया जैसे वैश्विक प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया। इस मामले में मुंबई पुलिस और नागपुर पुलिस खासी सक्रिय रही। दोनों विभाग लगातार सोशल मीडिया में विभिन्न मुद्दों के जरिए अपनी उपस्थिति दर्ज कराते रहे। खास बात यह है कि दूसरे पुलिस विभागों की तरह दिल्ली पुलिस भी अपना संदेश जनता तक पहुंचाने के लिए ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेफॉर्म का इस्तेमाल कर रही है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सुरक्षा संबंधी उपायों के लिए जनता को जागरुक करने का एक अनोखा तरीका अपनाया। इसके लिए बकायदा एक वीडियो भी बनाया गया है, जिसे सोशल मीडिया में शेयर किया।

वीडियो में दिल्ली पुलिस के अफसर आइना लेकर उन लोगों के पास पहुंचे जो बिना हेलमेट के यात्रा कर रहे थे या यातायात नियमों का पालन नहीं कर रहे थे। शेयर किए वीडियो में एक पुलिसकर्मी हेलमेट पहने हाथ में आइना और प्लेकार्ड लेकर उन लोगों के पास पहुंचा जो यातायात संबंधी नियमों का पालन नहीं कर रहे थे। ट्रैफिक पुलिसकर्मी एक ऐसे ही बाइक सवार के पास पहुंचा, जिसकी पिछली सीट पर बैठी महिला ने हेलमेट नहीं पहना रखा था।

इस दौरान पुलिसकर्मी ने हेलमेट बिना यात्रा कर रही महिला को आइना दिखाया। इसके उन्हें कुछ प्लेकार्ड दिखाए। जिनमें ‘क्योंकि आइना झूठ नहीं बोलता’, मेरा हेलमेट मेरी सुरक्षा और आपकी…?’, ‘सदैव आईएसआई मार्क वाला ही हेलमेट प्रयोग करें’, ‘आपकी सुरक्षित यात्रा की शुभकामना’ जैसी बातें लिखीं। इसके बाद एक अन्य पुलिसकर्मी महिला को एक कार्ड देता हुआ नजर आ रहा है।

यहां क्लिक कर देखें वीडियो-

करीब पचास हजार लोग वीडियो देख चुके हैं। जबकि हजारों लोगों ने इसे लाइक किया है। इसके अलावा हजार से ज्यादा लोगों ने वीडियो रिट्वीट किया है। खास बात यह है कि नए तरीके से लोगों के बीच जागरुकता फैलाना के लिए सोशल मीडिया यूजर्स ने जमकर दिल्ली पुलिस की तारीफ की।

देखें ट्वीट्स-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App