ताज़ा खबर
 

बीजेपी पर अरविंद केजरीवाल ने साधा निशाना, बोले- उनका सपना है लोगों को अनपढ़ रखो और पकौड़े बिकवाओ

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा- ''आम आदमी पार्टी लोगों को अच्छी शिक्षा देकर डॉक्टर, इंजीनियर, वकील बनाती है। भाजपा का भारत का सपना है- लोगों को अनपढ़ रखो और पकौड़े बिकवाओ।''

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा है। अरविंद केजरीवाल ने पकौड़े को लेकर बीजेपी को घेरा है। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा- ”आम आदमी पार्टी लोगों को अच्छी शिक्षा देकर डॉक्टर, इंजीनियर, वकील बनाती है। भाजपा का भारत का सपना है- लोगों को अनपढ़ रखो और पकौड़े बिकवाओ।” अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पकौड़े बेचने को रोजगार बताने वाले बयान पर अपनी राय रखी थी। पिछले दिनों एक समाचार चैनल को दिए इंटरव्यू में रोजगारों के अवसर पैदा करने के सवाल पर पीएम मोदी ने कहा था कि अगर कोई व्यक्ति स्टूडियो के बाहर पकौड़ा बेचकर शाम को 300 रुपये कमाकर घर ले जाता है तो क्या उसे रोजगार नहीं माना जाना चाहिए। प्रधानमंत्री के इस बयान पर देश भर में सियासत गरमा गई थी और अब विपक्षी पार्टियों और उनके कार्यकर्ताओं के द्वारा जगह-जगह प्रदर्शन किए जा रहे हैं।

इसी को देखते हुए अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार पर तंज कसा। लेकिन ट्विटर पर बैठे ज्यादातर लोगों को अरविंद केजरीवाल की बात नागवार गुजर गई और उन्होंने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। रोहित सरदाना नाम के यूजर ने लिखा- ”देश बेचना और देश के टुकड़े करना जिस पार्टी का मुख्य रोजगार बन चुका हो, उसे ये पकौड़े बेचने जैसा छोटी आमदनी वाला धंधा कहां रास आएगा।” संदीप ककडिया ने लिखा- ”सर आपकी सरकार बने 3 साल हुए, जबकी एक बच्चे को बचपन से लेकर डिग्री तक की पढ़ाई करने में 16 साल लगते हैं, मतलब आपने एक भी डॉक्टर, इंजीनियर या वकील नहीं बनाया। कुछ तो लॉजिकल बात करो, आप इसी तरह रायता फैलाते हो इसीलिए गालियां खाते हो।”

रितु सिकरीवाल ने केजरीवाल पर एक जोक शेयर करके प्रतिक्रिया दी। कुछ लोगों ने केजरीवाल के समर्थन में कमेंट किए। अमित मिश्रा ने लिखा- ”भाजपा चाहती है कि लोग अनपढ़ रहें ताकि वे हिन्दू-मुस्लिम, लव-जिहाद जैसे मुद्दों में उलझे रहें।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App