ताज़ा खबर
 

अब इंस्‍टाग्राम पर भी आए अरविंद केजरीवाल, चार लोगों की टीम मॉनिटर करती है पूरा काम

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और ट्विटर पर लाखों प्रशंसकों को जोड़ने के बाद अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इंस्टाग्राम पर दस्तक दी है। ताकि इंस्टाग्राम यूजर्स से भी जुड़कर वे दिल की बात कहने के साथ सुन सकें।
Author नई दिल्ली | March 26, 2018 12:09 pm
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और ट्विटर पर लाखों प्रशंसकों को जोड़ने के बाद अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इंस्टाग्राम पर दस्तक दी है। ताकि इंस्टाग्राम यूजर्स से भी जुड़कर वे दिल की बात कहने के साथ सुन सकें।अकाउंट बनाने के बाद अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता के साथ मीटिंग से लेकर विधानसभा में संबोधन की तस्वीरें पोस्ट की हैं। अरविंद केजरीवाल के इंस्टाग्राम से फिलहाल 15 हजार लोग जुड़े हैं। पेज पर कुल 39 पोस्ट हैं।

आम आदमी पार्टी के सोशल मीडिया रणनीतिकार अंकित लाल कहते हैं-हम इसे अधिक से अधिक तस्वीर वाला अकाउंट बनाना चाहते हैं। केजरीवाल इसे राजनीतिक व्यक्ति का नहीं बल्कि दिल्लीवासी का पेज बनाना चाहते हैं। केजरीवाल का फेसबुक पेज 70 लाख लोग फॉलो करते हैं। वहीं ट्विटर पर उनके 13.6 मिलियन फॉलोवर्स हैं। आम आदमी पार्टी के नेता अक्सर फेसबुक लाइव के जरिए जनता से संवाद स्थापित करतेहं। अंकित लाल के मुताबिक फेसबुक के जरिए बड़े समूह से संवाद स्थापित होता है, जबकि ट्विटर के जरिए राजनीतिक विचार व्यक्त होते हैं। जबकि इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए हम सिर्फ अरविंद केजरीवाल की व्यक्तिगत रुचियों को जाहिर करना चाहते हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर दस्तक दी है(स्क्रीनशॉट)

अंकित लाल ने कहा कि इंस्टाग्राम के मंच पर किसी तरह की राजनीतिक चर्चा में नहीं भाग लेंगे। अरविंद केजरीवाल के इंस्टाग्राम पेज को चार वालंटियर्स देखेंगे। इस पेज पर अरविंद केजरीवाल से डेली मिलने वाले लोगों की तस्वीरें भी दिखेंगी। अंकित लाल ने इंस्टाग्राम पर देरी से दस्तक देने के सवाल पर कहा कि पहले केजरीवाल इसको लेकर बहुत आश्वस्त नहीं थे, मगर जब हमने इसकी रूपरेखा सामने रखी तो उन्होंने हामी भर दी, जिसके बाद यह पेज बना।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App