scorecardresearch

LG दिल्ली की जनता के लिए जोकर हैं- दिल्ली विधानसभा में बोले स्पीकर, भड़के आप नेताओं ने ऐसे किया हमला

दिल्ली विधानसभा स्पीकर ने कहा कि मैं स्पीकर होने के नाते कह रहा हूं कि जोकर रोल अगर कोई अदा कर रहा है तो वह एलजी हैं।

LG दिल्ली की जनता के लिए जोकर हैं- दिल्ली विधानसभा में बोले स्पीकर, भड़के आप नेताओं ने ऐसे किया हमला
दिल्ली विधानसभा (फाइल फोटो)

दिल्ली के एलजी (Delhi LG) और दिल्ली सरकार के बीच एक बार तनातनी देखने को मिल रही है। दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly) से आप विधायकों, मंत्रियों और मुख्यमंत्रियों द्वारा जोरदार हमला किया जा रहा है। भाजपा नेताओं ने दिल्ली विधानसभा के स्पीकर राम निवास गोयल (Ram Niwas Goel) का वीडियो शेयर कर असंवैधानिक भाषा का प्रयोग करने का आरोप लगाया है। वीडियो में स्पीकर एलजी को जोकर कहते दिखाई दे रहे हैं।

विधानसभा स्पीकर पर बीजेपी नेता ने बोला हमला

दिल्ली भाजपा के उपाध्यक्ष राजीव बब्बर (Delhi BJP Vice President Rajiv Babbar) ने राम निवास गोयल का वीडियो शेयर कर लिखा है कि स्पीकर ने LG को “जोकर” कहा, और सत्तारूढ़ बेंच ने डेस्क थपथपाए। विजेंद्र गुप्ता जी (Vijendra Gupta, BJP) ने असंवैधानिक भाषा की याद दिलाई तो अध्यक्ष ने अपने शब्द वापस लेने या माफी मांगने से इनकार कर दिया। AAP शासन के तहत एक संवैधानिक पद पर आसीन व्यक्ति को ऐसे शब्द बोलना संविधान की गरिमा के खिलाफ नहीं।

LG को लेकर क्या बोले थे स्पीकर?

वीडियो में स्पीकर रामनिवास गोयल (Delhi Assembly Speaker Ram Niwas Goel) कह रहे हैं कि आप के लिए एक जोकर एलजी है, मैं स्पीकर होने के नाते कह रहा हूं कि जोकर रोल अगर कोई अदा कर रहा है तो वह एलजी हैं। मैं कहूंगा कि वो दिल्ली की जनता के लिए एक जोकर हैं। इस पर बीजेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि ये असंसदीय भाषा है, इस पर आपको विचार करना चाहिए।

यूजर्स की प्रतिक्रियाएं

@mukeshtiwariji यूजर ने लिखा कि सिर्फ़ कांग्रेस है जो पदों की गरिमा बढ़ाती है, संस्थानों को स्वतंत्र निष्पक्ष कार्य करने में सहायक बनती है। @PradeepSarraf1 यूजर ने लिखा कि जिस सदन का स्पीकर ऐसा बेहूदा बात करे और विधायक मेज थपथपाए उसे सदन कहना सदन का अपमान है। दिल्ली की भविष्य का भगवान ही मालिक है। @IamAjaySehrawa यूजर ने लिखा कि बेशर्मी देखो, विधानसभा स्पीकर पोस्ट पर बैठा आदमी खुद दूसरे सम्मानित पद को जोकर कह रहा है।

@Sunny56981329 यूजर ने लिखा कि भाजपा में सभी एक से बढ़कर एक जोकर हैं, सिर्फ किसी एक को जोकर कहना बाकी भाजपाइयों की बेइज्जती है। एक यूजर ने लिखा कि भाषा की मर्यादा किसी एक व्यक्ति की जिम्मेदारी नहीं बल्कि पूरे सदन का कर्तव्य है। क्या भाजपा के नेता भाषा की मर्यादा समझते हैं? एक यूजर ने तो कहा कि आज के समय मे पूरी भारतीय राजनीति जोकर हो गई है।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 22-01-2023 at 12:20:09 pm
अपडेट