ताज़ा खबर
 

दीपिका पादुकोण ने बताई आपबीती- दुनिया बेमतलब लगने लगी थी, सब कुछ छोड़ देना चाहती थी

दीपिका ने कहा कि दुनिया इस वक्त बड़े ही चुनौतीपूर्ण वक्त से गुजर रही है, इसलिए मैं चाहती हूं कि हम उन महिलाओं, पुरुषों और बच्चों के लिए जश्न मनाएं, जो हर दिन अपने जीवन में चुनौतियों का सामना कर रहे हैं।

दीपिका पादुकोण टाइम 100 गाला इवेंट में हिस्सा लेते हुए। (REUTERS/Shannon Stapleton)

बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को टाइम मैगजीन ने दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों में जगह दी है। दीपिका अकेली भारतीय अभिनेत्री हैं, जिन्हें इस लिस्ट में जगह दी गई है। मंगलवार को टाइम-100 गाला का न्यूयॉर्क के लिंकन सेंटर में आयोजन किया गया, जिसमें दुनिया की कई हस्तियों ने शिरकत की। दीपिका भी इस आयोजन में शामिल हुईं।  इस दौरान दीपिका ने स्पीच में डिप्रेशन के दौरान का अनुभव साझा किया। अपनी स्पीच में दीपिका ने कहा कि उनके जीवन में एक ऐसा वक्त भी आया था, जब उन्हें सब कुछ बेमतलब लगने लगा था और वह सब छोड़ देना चाहती थीं।

दीपिका ने अपनी स्पीच की शुरुआत करते हुए कहा, “15 फरवरी, 2014 की सुबह उन्होंने कुछ अजीब-सा महसूस किया। मुझे पता नहीं चल पा रहा था कि मैं ऐसा क्यों फील कर रही हूं। जिंदगी अचानक बेमतलब लगने लगी थी और मैं सब कुछ छोड़ देना चाहती थी। इस घटना के कुछ हफ्तों बाद मुझे पता चला कि मैं क्लिनिकल डिप्रेशन से पीड़ित हूं। उस बात को 4 साल बीत चुके हैं और आज मैं आप लोगों के सामने ज्यादा बेहतर समझ और सोच के साथ खड़ी हूं।” दीपिका ने आगे कहा, “दुनिया इस वक्त बड़े ही चुनौतीपूर्ण वक्त से गुजर रही है, इसलिए मैं चाहती हूं कि हम उन महिलाओं, पुरुषों और बच्चों के लिए जश्न मनाएं, जो हर दिन अपने जीवन में चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। लेकिन इस दौरान हमारे चेहरे पर मुस्कान रहनी चाहिए। इसके साथ ही मैं कहना चाहती हूं कि आप लोगों की ताकत और समर्थन मुझे हर दिन आगे बढ़ने का हौसला देता है। ऐसे लोग जो हर दिन निराशा से घिरते हैं, मैं उन्हें बताना चाहती हूं कि हम सब साथ हैं और सबसे अहम बात हमेशा एक उम्मीद की किरण होती है, धन्यवाद।”

दीपिका पादुकोण ने इस समारोह के लिए सेलेना नथानी का डिजाइन किया हुआ साड़ी से प्रेरित गाउन पहना था। इस गाउन में दीपिका बेहद खूबसूरत लग रही थीं। दीपिका का हौसला बढ़ाते हुए ट्रिपल एक्स मूवी में दीपिका के सह-कलाकार विन डीजल ने टाइम मैगजीन में लिखा है कि दीपिका सिर्फ भारत का नेतृत्व नहीं कर रही हैं, बल्कि पूरे विश्व का नेतृत्व कर रही हैं। बता दें कि कुछ समय पहले दीपिका ने सार्वजनिक तौर पर कबूला था कि वह 4 साल पहले डिप्रेशन की शिकार हो गई थीं। इस दौरान दीपिका को कई फिल्मों से भी हाथ धोना पड़ा था। बहरहाल, दीपिका ने डिप्रेशन पर काबू पाते हुए कामयाबी की नई इबारत लिखी है और आज वह बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस मानी जाती हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X