ताज़ा खबर
 

8 साल पहले शख़्स ने कर दी थी भविष्यवाणी, ‘कोब ब्रायंट हेलीकॉप्टर क्रैश में मरने वाले हैं…’, अब Twitter पर छिड़ी जंग

एक ट्वीट वायरल हो गया है। यह ट्वीट 14 नवंबर 2012 का है और इसमें कोब ब्रायंट (Kobe Bryant) की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत की भविष्यवाणी की गई है।

अपनी बेटी के साथ रिटायर्ड बास्केटबॉल स्टार कोबी ब्रायंट। (फोटो सोर्स- bloomberg/twitter)

अमेरिका के दिग्गज बास्केटबॉल खिलाड़ी कोब ब्रायंट (Kobe Bryant) की एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई। इस हादसे में उनकी 13 साल की बेटी की भी जान चली गई। कोब दुनिया भर में बास्केटबॉल के प्रशंसकों के बीच काफी लोकप्रिय थे। उन्हें ‘ब्लैक मांबा’ भी कहा जाता था। कोब ब्रायंट के निधन के बाद लोग फेसबुक, ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिये शोक व्यक्त कर रहे हैं। इस बीच एक ट्वीट वायरल हो गया है।

यह ट्वीट 14 नवंबर 2012 का है और इसमें कोब ब्रायंट (Kobe Bryant) की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत की भविष्यवाणी की गई है। डॉट नोसो (@dotNoso) नाम के ट्विटर हैंडल से किये गए ट्वीट में लिखा है, ‘कोब की एक हेलीकॉप्टर क्रैश में मौत होने वाली है।’ अब कोब ब्रायंट के निधन के बाद यह ट्वीट वायरल हो गया है और सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है। तमाम लोगों ने आरोप लगाया कि इस ट्वीट को एडिट किया गया है और इसकी डेट बदली गई है।

तो वहीं, तमाम यूजर इस ट्वीट पर आश्चर्य व्यक्त कर रहे हैं और उनका कहना है कि आखिर कोई व्यक्ति किसी की मौत के बारे में इतनी सटीक भविष्यवाणी कैसे कर सकता है। मोर्गन नाम के एक ट्विटर यूजर ने लिखा, ‘यह ट्वीट फेक है। ऐप का इस्तेमाल कर इस ट्वीट की डेट बदली गई है। फिर कोब की मौत के बाद इसको ट्वीट किया गया।

 

वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘इस ट्वीट को कार्बन नाम के ऐप के जरिये एडिट किया गया है और इसकी डेट आदि बदली गई है।’ हालांकि इस ट्वीट के जवाब में कुछ अन्य यूजर ने दावा कि किसी भी ट्वीट की डेट आदि बदली नहीं जा सकती है और डॉट नोसो (@dotNoso) नाम के हैंडल से किया गया ट्वीट 2012 का ही है।

 

माइक बेसली नाम के एक वेरीफाइड ट्विटर यूजर ने तमाम तथ्य रखते हुए दावा कि ट्विटर का एपीआई किसी भी ट्वीट को किसी भी तरीके से एडिट करने की इजाजत नहीं देता है और यह ट्वीट पूरी तरह सही है। इससे किसी भी तरह की छेड़छाड़ नहीं की गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: ‘असम-इंडिया कटकर अलग हो तभी बात सुनेंगे’, वायरल वीडियो पर भड़का लोगों का गुस्सा
2 ट्विटर यूजर ने आनंद महिंद्रा को कहा- ‘आप मूर्ख हैं’, उद्योगपति ने जवाब से जीत लिया दिल, लोग बोले- ‘सुपर से ऊपर’
3 CAA के समर्थन में बोला तो Ola ड्राइवर पर हो गई कार्रवाई, Social Media पर छिड़ी जंग; यूजरों ने कहा सबको बोलने का अधिकार
यह पढ़ा क्या?
X