ताज़ा खबर
 

VIDEO: युवराज का रिकॉर्ड टूटते-टूटते बचा! देखिए एक ओवर की पांच गेंदों पर डेविड मिलर के 5 छक्‍के

मिलर ने 19वें ओवर में बांग्लादेशी गेंदबाज मोहम्मद सैफुद्दीन के ओवर में लगातार पांच छक्के भी जड़े।

डेविड मिलर ने एक ओवर की पांच गेंदों पर छक्‍के लगाए। (Photo: YouTube Screen Grab)

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज डेविड मिलर ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में सबसे तेज शतक लगाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने अपने ही हमवतन बल्लेबाज रिचर्ड लेवी का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 45 गेंद में शतक ठोका था। मिलर इस मामले में लेवी को बड़े अंतर से पीछे छोड़ते हुए आगे निकल गए हैं। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने महज 35 गेंदों में अपना पहल टी-20 शतक जड़ा। अपनी पारी में उन्होंने 7 चौके और 9 छक्के मारे। मिलर ने 19वें ओवर में बांग्लादेशी गेंदबाज मोहम्मद सैफुद्दीन के ओवर में लगातार पांच छक्के भी जड़े। हालांकि एक ओवर में छह छक्के मारने से मिलर चूक गए और आखिरी गेंद में महज एक रन लेने में कामयाब हो पाए। टी-20 में एक ओवर में छह छक्के मारने का विश्व रिकॉर्ड भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह के नाम है।

उन्होंने  इंग्लैंड के खिलाफ स्टूअर्ट ब्रॉड के ओवर में छह छक्के जड़े थे। गौरतलब है कि मिलर से पहले तीन ओवर करा चुके सैफुद्दीन ने 22 रन देकर दो विकेट झटके थे। लेकिन आखिरी ओवर में मिलर ने उनका सारा औसत बिगाड़ दिया। मैच के 18वें ओवर तक मिलर ने 25 गेंदों में 57 बनाए थे। वहीं सैफुद्दीन के 19वें ओवर का ब्योरा इस प्रकार है।

पहली गेंद, पर मिलर ने जैसे ही लंबा छक्का मारा तब टीम को उम्मीद जगी की मिलर स्कोर 200 के पार ले जा सकते हैं।

दूसरी गेंद, सैफुद्दीन ने मिलर को और अधिक तेज डाली लेकिन मिलर ने उसपर छक्का मारकर अपने इरादे साफ कर दिए।

तीसरी गेंद, में गेंदबाज की लाइन खराब हो गई। उन्होंने फुल लेंथ गेंद डाली लेकिन बल्लेबाज ने इसे भी सीमा रेखा के बाहर पहुंचा दिया।

चौथी गेंद, सैफुद्दीन ने सामान्य फेंकी जो सीधी पैड की दिशा में आई। मिलर ने इस गेंद पर भी हवाई छक्का जड़ दिया।

पांचवी गेंद, उम्मीद के अनुसार उन्होंने फुल लेंथ डाली लेकिन इसपर भी उन्होंने लंबा छक्का जड़ दिया।

छठी गेंद, इस गेंद पर मिलर छक्का मार युवराज का रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए। आखिरी गेंद पर मिलर ने एक रन लिया। हालांकि एक ओवर में वो 31 रन मारकर रिकॉर्ड बना चुके थे।

टीम ने चार विकेट के नुकसान पर 224 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। वहीं जवाब में मैदान में उतरी बांग्लादेशी टीम महज 141 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। टीम की तरफ से सबसे अधिक सौम्य सरकार ने 44 रन बनाए। उन्होंने 27 गेंद खेली।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App