ताज़ा खबर
 

ऐसी श्रद्धांजलि सभा नहीं देखी होगी, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

नेताओं के मंच या किसी धार्मिक आयोजन में बॉलीवुड गानों पर डांस की खबरें आपने भी सुनी और पढ़ी होंगी, एकबार फिर ऐसा ही कुछ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में देखने को मिल रहा है लेकिन इस बार जगह और उसका मिजाज बदला हुआ है।

श्रद्धांजलि सभा में बॉलीवुड गाने पर डांस। (वायरल वीडियो से लिया गया स्क्रीनशॉट)

नेताओं के मंच या किसी धार्मिक आयोजन में बॉलीवुड गानों पर डांस की खबरें आपने भी सुनी और पढ़ी होंगी, एकबार फिर ऐसा ही कुछ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में देखने को मिल रहा है लेकिन इस बार जगह और उसका मिजाज बदला हुआ है। यह किसी नेता मंच या धार्मिक आयोजन नहीं, बल्कि दिवंगत बुजुर्ग दंपति के लिए आयोजित की गई श्रद्धांजलि सभा है। रजा खान नाम की फेसबुक प्रोफाइल पर अपलोड किया गया यह वीडियो वायरल हो रहा है। मामला किस जगह का है, यह बात वीडियो में स्पष्ट नहीं हो पा रही है लेकिन जो बात साफ तौर पर समझ में आती है वह यह है कि श्रद्धांजलि सभा में बॉलीवुड फिल्म ‘वॉन्टेड’ के गाने पर एक डांसर मंच पर जमकर थिरकती है और मौके पर मौजूद लोग उसके डांस देखते हैं। हैरत की बात यह है कि जिस जगह डांसर नाचती हुई दिखाई दे रही है, उसके ठीक पीछे बुजुर्ग दंपति के लिए समर्पित आयोजन का बैनर दिखाई दे रहा है, जिस पर यह बात साफ-साफ पढ़ने में आती है- ‘श्रद्धांजलि सभा’।

वीडियो में कुछ लोग चहलकदमी करते हुए भी दिखाई देते हैं और कुछ लोग मंच के सामने कुर्सियों पर बैठे हुए दिखते हैं। बैनर में बुजुर्ग दंपति के चेहरे भी दिखाई देते हैं। श्रद्धांजलि पर बॉलीवुड गाने पर मंच पर इस तरह का डांस इंटरनेट यूजर्स को हजम नहीं हो रहा है। कुछ यूजर्स कमेंट्स में इस काम की आलोचना कर रहे हैं।

श्रद्धाजलि सभा में अक्सर लोगों को दिवंगत लोगों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हुए देखा जाता है लेकिन यहां के आयोजनकर्ता ने अलग ही परंपरा शुरू कर दी। वीडियो में दिखाई दे रही जगह में न तो कोई श्रद्धांजलि के संकेत हैं न प्रार्थना करते हुए लोग ही दिख रहे हैं, दिखाई दे रहा है तो बस श्रद्धांजलि सभा के बैनर के आगे बॉलीवुड गाने पर डांस। इस बारे में आपकी क्या राय है, हमारे कमेंट्स बॉक्स में आप अपनी प्रतिक्रिया दे सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App