ताज़ा खबर
 

… जब गरीब पिता ने 2 साल बाद दिलाई अपनी बेटी को नई ड्रेस, पूरा किस्सा कर देगा आपको भावुक

जब मैंने एक दिन दुकान में पहुंचकर अपनी जेब से 5 टका नोट के 60 हिस्से थमाए तो दुकानदार ने मुझे भिखारी कहकर दुत्कारा। ये देख बेटी ने मेरा हाथ खींचा और दुकान से निकलने को कहा। मैंने एक हाथ से उसके आंसू पोंछे और कहा 'हां मैं भिखारी हूं।'

पैरेंट्स का अपने बच्चों के प्रति प्यार कभी शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। माता-पिता अपने बच्चों की खुशी के लिए क्या कुछ नहीं करते। खुद आधा पेट खाकर बच्चों की खुशियों को खरीद लेना ही पैरेंट्स का ख्वाब होता है। ऐसा ही एक दिल को छू लेने वाला किस्सा फेसबुक पर वायरल हो रहा है। इसे पत्रकार जीएमबी आकाश ने लोगों के बीच साझा किया है।

बांग्लादेश के रहने वाले एमडी कवसर हुसैन अपनी बेटी के लिए बीते 2 सालों से नई ड्रेस नहीं खरीद पा रहे थे। ऐसे में जब कुछ पैसे जुटाकर इस पिता ने बेटी के लिए ड्रेस खरीदने की सोची तो इस दौरान का वाकया बेहद मार्मिक है। एक पिता है जो कई साल पहले अपना एक हाथ गंवा चुका है। हुसैन को जब उसकी बेटी अपने हाथों से खाना खिलाती तो जानती थी कि एक हाथ से काम करना कितना मुश्किल है। पिता का कहना है कि जब वह अपना हाथ आगे बढ़ाते तो उन्हें खुद पर शर्म आती। लेकिन बेटी कभी हुसैन को अकेला नहीं छोड़ती। बेटी उन्हीं पुराने कपड़ों में सदा खुश रहने की कोशिश करती।

बेटी को नई ड्रेस दिलाने के बाद फोटो खींचते एमडी कवसर हुसैन (फोटो- पत्रकार जीएमबी आकाश की फेसबुक वॉल से)

जब एक दिन पिता एक दुकान में पहुंचा और उसने अपनी जेब से 5 टका नोट के 60 हिस्से थमाए तो दुकानदार ने उन्हें भिखारी कहकर दुत्कारा। ये देख बेटी ने हाथ खींचा और पिता को दुकान से निकलने को कहा। पिता ने एक हाथ से आंसू पोंछे और बेटी को कहा ‘हां मैं भिखारी हूं।’ कठिन परिस्थितियों के बावजूद हुसैन ने अपने बच्चों को पढ़ाना-लिखाना जारी रखा। आखिरकार वह दिन भी आ गया जब मैं 2 साल बाद वह अपनी बेटी के लिए नया ड्रेस खरीद पाया। पूरे दो साल बाद मेरी बेटी ने नई ड्रेस पहनी है। इसी वजह से मैं आज उसे यहां खिलाने लाया हूं। आज यह पिता भिखारी नहीं, राजा है और यह रही उसकी राजकुमारी।

5 अप्रैल को शेयर की गई यह भावुक पोस्ट अब तक 11 हजार से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है। इसपर कई भावुक कमेंट भी किए जा रहे हैं। साफ समझा जा सकता है कि भले ही यह महज एक तस्वीर भर है। लेकिन उसपर व्यक्त की गई ये भावनाएं काफी कुछ बयां करती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वायरल वीडियो: एंकर और विश्व हिंदू परिषद के नेता विजय शंकर के बीच बहसबाजी, शो छोड़कर भागे
2 VIDEO: अपनी मां के साथ ‘परेड’ करते इन 16 छोटे-छोटे मगरमच्छ के बच्चों को देख आपकी नजरें ठहर जाएंगी
3 देखिए वीडियो: Pepsi का विवादित ऐड, किम कर्दाशिन की बहन ने किया है काम
ये पढ़ा क्या?
X