ताज़ा खबर
 

बेटे के साथ चेस खेलते हुए मोहम्मद कैफ ने डाली फोटो, यूजर बोले- यह खेलना इस्लाम में है हराम

इस फोटो में कैफ अपने बेटे के साथ चेस खेलते हुए दिखाई दे रहे है और इसका कैप्शन उन्होंने दिया है शतरंज के खिलाड़ी।

Author नई दिल्ली | July 29, 2017 12:14 PM
पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ।(Photo: Twitter)

हाल ही में भारतीय पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने अपने एक ट्वीट के जरिए जाति-धर्म के नाम पर लोगों को भड़काने वालों को करारा जवाब दिया था जिसके बाद उनकी काफी तारीफ की गई। वैसे तो अक्सर कैफ सोशल मीडिया पर किए अपने किसी न किसी पोस्ट को लेकर विवादों में घिरे रहते हैं लेकिन अब एक बार फिर लोग उनके चेस खेलने पर काफी आलोचना कर रहे हैं। मोहम्मद कैफ ने अपने बेटे के साथ एक फोटो सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर डाली है जिसे लोग इस्लाम के खिलाफ बताकर उनकी काफी आलोचना कर रहे है। इस फोटो में कैफ अपने बेटे के साथ चेस खेलते हुए दिखाई दे रहे है और इसका कैप्शन उन्होंने दिया है शतरंज के खिलाड़ी। जैसे ही उन्होंने यह फोटो फेसबुक पर डाली लोगों ने उनकी बुराई करना शुरु कर दिया।

एक यूजर ने लिखा मेरे ख्याल से इस्लाम में चेस खेलने की मनाही है, मैं भी एक अच्छा खिलाड़ी हूं लेकिन जब मैंने हदीथ पढ़ी तो मैंने पाया कि चेस खेलना मना है तो मैंने फिर कभी नहीं खेला। एक ने लिखा भाई ये खेल हराम है। एक ने लिखा चेस खेलना पाप है इस्लाम में। एक ने लिखा चेस हराम है क्योंकि इसके लिए दिमाग की जरुरत होती है। एक ने इन लोगों को जवाब देते हुए लिखा चेस हराम है, क्रिकेट हराम है, सोना हराम है, पीना हराम है, जीना हराम है, अच्छा धर्म है। इसी तरह कई लोगों ने कैफ की आलोचना की तो कई लोगों ने आलोचकों को करारा जवाब भी दिया।

इससे पहले मोहम्मद कैफ द्वारा सूर्य नमस्कार किए जाने पर उनकी काफी आलोचना की गई थी। कैफ ने सूर्य नमस्कार करते हुए ट्विटर तस्वीरें पोस्ट की थीं जिसके बाद वह कट्टरपंथियों के ट्रोल के निशाने पर आ गए। दारुल उलूम ने कैफ के सूर्य नमस्कार करने को मजहब के खिलाफ बताया था। सूर्य नमस्कार पर दारुल उलूम पहले भी फतवा जारी कर चुका है जिसके तहत मुस्लिमों के लिए इसे नाजायज बताया गया है। मोहम्मद कैफ के सूर्य नमस्कार पर जब उन्हें ट्रोल करने की कोशिश की गई, तो काफी सारे लोग उनके सपोर्ट में उतर आए थे।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बच्चे को गोद में लेकर फोटोशूट करवा रही थी मां, उसने सोचा भी नहीं होगा कि ऐसा हो जाएगा
2 पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने लिखा- बिहार में युवाओं ने मुझे पीएम बनने को कहा, यूजर्स ने उड़ाई खिल्ली
3 ‘पनामा केस में दोषी करार देने के बाद नवाज़ शरीफ ने अपनाया अमिताभ बच्चन का रूप’