ताज़ा खबर
 

मुंबई हमले पर क्रिकेटर इरफान पठान के ट्वीट ने जीत लिया लोगों का दिल

मुंबई 26/11 आतंकी हमले की 9वीं बरसी के मौके पर पूरा देश इस हमले में मारे गए लोगों और शहीद हुए पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दे रहा है। क्रिकेटर इरफान पठान ने भी मुंबई हमले की 9वीं बरसी पर श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया है।
मुंबई हमले पर क्रिकेटर इरफान पठान ने किया ट्वीट

मुंबई में हुए आतंकी हमले को आज 9 साल पूरे हो चुके हैं। आज से ठीक नौ साल पहले यानी 26 नवंबर 2008 के दिन लश्कर-ए-तैयबा से संबंध रखने वाले 10 आतंकियों ने पाकिस्तान से आकर भारत की मायानगरी मुंबई को लहूलुहान कर दिया था। इस हमले में 166 लोग मारे गए थे। इस दिल दहला देने वाली घटना को भले ही नौ साल पूरे हो चुके हैं, लेकिन आज भी लोगों के जहन में इसकी याद जिंदा है। मुंबई 26/11 आतंकी हमले की 9वीं बरसी के मौके पर पूरा देश इस हमले में मारे गए लोगों और शहीद हुए पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दे रहा है। क्रिकेटर इरफान पठान ने भी मुंबई हमले की 9वीं बरसी पर श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, ‘आज मुंबई में हुए आतंकी हमले को पूरे 9 साल हो चुके हैं। यह हमला केवल मुंबई में ही नहीं हुआ था, बल्कि ये हमला पूरे देश पर हमला था। हम अब काफी दूर आ चुके हैं। उन सभी शहीदों को मैं सैल्यूट करता हूं जिन्होंने हमारी रक्षा के लिए अपनी जान की कुर्बानी दे दी।’

इरफान पठान के इस ट्वीट ने लोगों का दिल जीत लिया। उनके इस भावुक ट्वीट पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं देते हुए अपनी तरफ से भी हमले में मारे गए लोगों को और शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

बता दें कि वह 26 नवंबर 2008 की काली रात थी जब पाकिस्तानी आतंकवादी समुद्र के रास्ते भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई घुस आए थे। इसके बाद इन आतंकियों जो किया वो मानव इतिहास में हिंसा का क्रूर अध्याय बन गया। आधुनिक हथियारों से लैस इन आतंकवादियों ने मुंबई के सीएसटी, नरीमन हाउस और ताज होटल में अंधाधुंध फायरिंग की थी। इस घटना में कुल 166 लोग मारे गये थे। इनमें 18 सुरक्षाकर्मी भी शामिल थे। मुंबई पुलिस ने आतंकियों को करारा जवाब देते हुए 9 हमलावरों को वहीं ढेर कर दिया था, जबकि आतंकी अजमल कसाब को जिंदा पकड़ा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.