ताज़ा खबर
 

कठुआ और उन्‍नाव की घटनाओं पर भड़के गौतम गंभीर, सिस्‍टम को चैलेंज- दम है तो अपराधियों को सजा देकर दिखाओ

क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कठुआ और उन्‍नाव में सामूहिक दुष्‍कर्म की घटनाओं की कड़ी आलोचना की है। कठुआ गैंगरेप मामले में वकीलों के रवैये पर उन्‍होंने सख्‍त नाराजगी जताई है। क्रिकेटर ने पूछा कि बेटी बचाओ से अब क्‍या हम बलात्‍कारी बचाओ हो गए हैं।

ipl, ipl 2018, ipl 2018 time table, ipl 2018 schedule, ipl 2018 team, ipl team 2018, ipl team 2018 players list, ipl scehdule 2018, ipl time table 2018, ipl team players list 2018, delhi daredevils CAPTAIN Gautam Gambhir, delhi daredevils, CAPTAIN Gautam Gambhir,गौतम गंभीर : दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान गौतम गंभीर अब तक आईपीएल में 148 मैच खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 124.51 के स्ट्राइक रेट के साथ 4210 रन बनाए, लेकिन वो एक बार भी शतक बनाने में कामयाब नहीं रहे। गंभीर साल 2012 और 2014 में अपनी कप्तानी में केकेआर को चैंपियन बना चुके हैं। साल 2012 में आरसीबी के खिलाफ खेलते हुए गंभीर ने अपना सर्वोच्च स्कोर 93 बनाया था। (Photo Courtesy: IPL)

IPL 2018 में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स टीम के कप्‍तान गौतम गंभीर ने उन्‍नाव और कठुआ सामूहिक दुष्‍कर्म कांड पर कड़ी प्रतिक्रिया जताई है। उन्‍होंने देश की मौजूदा सिस्‍टम को बेकार करार दिया है। क्रिकेटर ने ट्वीट किया, ‘भारतीय चेतना का उन्‍नाव और उसके बाद कठुआ में बलात्‍कार हो चुका है। अब इसकी हमारे सड़े-गले सिस्‍टम के कॉरिडोर में हत्‍या की जा रही है। मैं इस सिस्‍टम को चुनौती देता हूं कि वह अपराधियों को सजा दिला कर दिखाए।’ गंभीर ने एक और ट्वीट कर कठुआ सामूहिक दुष्‍कर्म और हत्‍याकांड की पीड़ि‍ता की पैरवी करने वाली वकील के काम में बाधा डालने की भी तीखी आलोचना की है। उन्‍होंने ट्वीट किया, ‘शर्म आती है उनलोगों पर खासकर वकीलों पर जो कठुआ की हमारी पीड़ि‍त बेटी का बचाव करने वाली अधिवक्‍ता दीपिका सिंह राजावत को चुनौती और उनके काम में बाधा डाल रहे हैं। बेटी बचाओ से क्‍या अब हम बलात्‍कारी बचाओ हो गए हैं?’ लोगों ने भी गंभीर का समर्थन किया है। कुलदीप पुरोहित ने ट्वीट किया, ‘जोरदार। अकेला क्रिकेटर जो इस पर बोला।’ श्रद्धा ने लिखा, ‘बिल्‍कुल सही। अब बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ नहीं बल्कि बेटी बचाओ, बलात्‍कारियों को नेता बनाओ।’ अतीक वारसी ने लिखा, ‘हमें गर्व है कि उन्‍नाव और कठुआ पर आपने आवाज उठाई। हमें धर्म से ऊपर उठ कर एकसाथ खड़े होने की जरूरत है।’

 

उन्‍नाव दुष्‍कर्म कांड में बीजेपी का विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर सीधा आरोप लगाया है। पीड़ि‍ता के पिता की जेल में इस अमानवीयता से पीटा गया कि उनकी मौत हो गई। इस मामले में भी सेंगर पर आरोप लगाया गया है। योगी आदित्‍यनाथ सरकार और पुलिस पर समय रहते कार्रवाई न करने का भी आरोप लगाया गया है। हर तरफ से दबाव बढ़ने के बाद उत्‍तर प्रदेश सरकार ने मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया। बता दें कि इस मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट ने स्‍वत: संज्ञान लेते हुए सुनवाई कर दी। वहीं, सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका भी स्‍वीकार कर ली गई है। दूसरी तरफ, जम्‍मू के कठुआ में एक आठ साल की बच्‍ची के साथ न केवल सामूहिक दुष्‍कर्म किया गया, बल्कि पत्‍थर पर सिर पटक कर हत्‍या भी कर दी थी। जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस इस जघन्‍य मामले में जब चार्जशीट दाखिल करने जा रही थी तो वकीलों ने उनका रास्‍ता रोक लिया था। आरोपियों के समर्थन में लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं। हिंदू संगठनों ने भी इस मामले के आरोपियों का समर्थन किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL 2018: जब चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के खिलाड़‍ियों के लिए फाफ डु प्‍लेसिस ने शर्ट उतार कर बनाया खाना, देखें वीडियो
2 सानिया मिर्जा से कहा- पाकिस्‍तान में शादी कर तुम भारतीय नहीं रहीं, टेनिस स्‍टार ने कर दी धुलाई
3 गैंगरेप पर भड़के कांग्रेस नेता सलमान निजामी- बच्ची के बलात्कारी हिंदू, इसलिए बचा रहे हो
ये पढ़ा क्या ?
X