scorecardresearch

गंगा सफाई पर हाईकोर्ट की सख्त टिप्पणी के बाद अखिलेश यादव ने भी BJP पर साधा निशाना, कहा – भाजपाई भ्रष्टाचार से मैला मत करो

इलाहाबाद हाईकोर्ट को प्रयागराज नगर निगम की ओर से जानकारी दी गई कि नालों की सफाई के लिए प्रतिमा 44 लाख रुपए खर्च होते हैं। जिस पर कोर्ट ने हैरानी जताते हुए कई सवाल किए।

गंगा सफाई पर हाईकोर्ट की सख्त टिप्पणी के बाद अखिलेश यादव ने भी BJP पर साधा निशाना, कहा – भाजपाई भ्रष्टाचार से मैला मत करो
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (फोटो सोर्स- एएनआई)

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने नेशनल मिशन फॉर क्लीन गंगा पर कहा है कि यह काम आंखों में धूल झोंकने वाला है। इस मिशन पर सख्त टिप्पणी करते हुए कोर्ट की ओर से कहा गया कि यह केवल पैसा बांटने की मशीन बनकर रह गया है। इसको लेकर समाजवादी पार्टी के मुखिया व नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने भी बीजेपी पर निशाना साधा है। जिस पर लोग कई तरह के कमेंट करते नजर आ रहे हैं।

कोर्ट ने की ऐसी टिप्पणी

गंगा प्रदूषण मामले में सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायमूर्ति राजीव बिंदल, न्यायमूर्ति मनोज कुमार गुप्ता और अजीत कुमार ने सवाल किया कि इस मिशन के तहत गंगा सफाई के लिए खर्च किए गए करोड़ों रुपयों के बजट से काम क्यों नहीं हुआ। कोर्ट की ओर से कहा गया कि इस के बजट के पैसे से गंगा की सफाई हो रही है कि नहीं, इसकी ना तो निगरानी की जा रही है और ना ही जमीनी स्तर पर कोई काम दिखाई दे रहा है।

अखिलेश यादव ने साधा निशाना

कोर्ट द्वारा की गई सख्त टिप्पणी पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा कि, ‘हम सत्ताधारीयों से आग्रह करते हैं, मां गंगा को भाजपाई भ्रष्टाचार से मैला मत करो।’ अखिलेश यादव द्वारा की गई पोस्ट पर आम सोशल मीडिया यूजर्स भी कई तरह की प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी पर निशाना साध रहे हैं।

लोगों की प्रतिक्रियाएं

अनुराग नाम के एक यूजर ने कमेंट किया कि मिशन गंगा, लो हो गया विश्व गुरु भारत। समीर सिंह नाम के एक यूजर कमेंट करते हैं, ‘कम से कम मां गंगा के नाम पर भाजपाई धोखाधड़ी ना करें।’ रामस्वरूप नाम के एक यूजर लिखते हैं कि सरकार को 2012 से 2014 तक गंगा सफाई पर रिपोर्ट अपलोड करनी चाहिए। रोहित निशा नाम के एक यूजर ने सरकार पर तंज कसते हुए लिखा – मां गंगा की जगह बजट साफ कर दिया गया।

वंश यादव नाम के एक यूजर ने लिखा कि गंगा मां ने बुलाया था और गंगा मां के साथ ही बेटे ने धोखाधड़ी की है। विकास प्रजापति लिखते हैं – शाबाश भाजपा, बहुत विकास कर रही है तुम्हारी सरकार। यही है तुम्हारी डबल इंजन की सरकार। पंकज शाही नाम के ट्विटर हैंडल से लिखा गया, ‘राम तेरी गंगा मैली हो गई भाजपाइयों के पाप धोते-धोते।’ देवराज नाम के एक यूजर लिखते हैं कि ऐसा कोई सगा नहीं, जिसे भाजपा वालों ने ठगा नहीं।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 27-09-2022 at 11:34:51 pm
अपडेट