ताज़ा खबर
 

‘कहां से लाते हैं ऐसी फकीरी’, पीएम मोदी की सुरक्षा पर रोजाना 1.62 करोड़ खर्च पर मजे ले रहा सोशल मीडिया

PM Narendra Modi SPG Cost: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने संसद में दिए एक लिखित जवाब में बताया है कि पीएम मोदी की सुरक्षा में रोजाना एक करोड़ 62 लाख रुपये खर्च होते हैं।

Author Published on: February 13, 2020 12:18 PM
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने संसद में दिए एक लिखित जवाब में बताया है कि पीएम मोदी की सुरक्षा में रोजाना एक करोड़ 62 लाख रुपये खर्च होते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा का मामला चर्चा में है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने संसद में दिए एक लिखित जवाब में बताया है कि पीएम मोदी की सुरक्षा में रोजाना एक करोड़ 62 लाख रुपये खर्च होते हैं। दरअसल देश में अब सिर्फ पीएम मोदी को ही एसपीजी यानि स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप सुरक्षा मिली हुई है। बता दें कि संसद ने कानून बनाया है, जिसमें प्रावधान किया गया कि सिर्फ देश के प्रधानमंत्री को एसपीजी सुरक्षा दी जाएगी। प्रधानमंत्री पद से हटने के बाद 5 साल तक एसपीजी सुरक्षा रहेगी और फिर हटा ली जाएगी।

पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा पर रोजाना 1 करोड़ 62 लाख रुपए के खर्च की खबर सोशल मीडिया में भी वायरल हो रही है। लोग इस आंकड़े पर पीएम मोदी की चुटकी लेते हुए उन्हें ट्रोल भी कर रहे हैं।

लोग लिख रहे हैं कि जो आंकड़े गृहमंत्रालय ने दिए है उसके हिसाब से प्रति मिनट रु. 11,263 पीएम मोदी की सिर्फ सुरक्षा पर खर्च हो रहे हैं। ये फकीरी तो काफी महंगी साबत हो रही है देश के लिए। वहीं कुछ यूजर्स लिख रहे हैं कि ये तो सिर्फ सुरक्षा का खर्च है, कपड़े और घूमने फिरने का खर्च तो अलग है।

कुछ यूजर्स ने लिखा कि हमारे देश के प्रधानमंत्री सरकारी संस्थाओं को बेच रहे हैं, बच्चों को एक वक्त का पौष्टिक आहार नहीं दे पा रहे, महिलाओं को सुरक्षा नहीं दे पा रहे लेकिन अपनी सुरक्षा पर करोड़ों खर्च कर रहे हैं।

कुछ यूजर्स तो ये भी लिख रहे हैं कि पीएम मोदी पर जितना खर्च हो रहा है उससे कम में देशभर के लिए कल्याणकारी योजना की शुरुआत की जा सकती है।

बता दें कि इस केंद्र सरकार ने 2020-21 के बजट में SPG के लिए 592.55 करोड़ रुपए प्रस्तावित किए हैं, जबकि 2019-20 में एसपीजी के लिए 540.16 करोड़ रुपए का बजट था। हालांकि, उस दौरान चार लोगों (पीएम मोदी के अलावा Congress की सोनिया गांधी और उनके बच्चे- राहुल और प्रियंका गांधी वाड्रा) को इस सिक्योरिटी का फायदा मिलता था। पिछले ही साल SPG Act में संशोधन हुआ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 BJP के तजिंदर पाल बग्गा को उतने वोट भी ना मिले जितने उनके ट्वीट पर लाइक मिल जाते हैं
2 Delhi Election Results 2020: ‘करंट लगा क्या?’, AAP हेडक्वार्टर पर अमित शाह का पोस्टर लगा उड़ाया मजाक
3 Delhi Election Results 2020: टीवी स्‍टूड‍ियो में ही नाचने लगे माय एक्‍स‍िस के एमडी प्रदीप गुप्‍ता और राजदीप सरदेसाई
ये पढ़ा क्या?
X