ताज़ा खबर
 

“ट्रंप द्वारा ‘धमकी भरी प्रार्थना’ के समक्ष ‘मन की बात’ के ‘शेर’ का आत्मसमर्पण”, Hydroxychloriquine सप्लाई पर पीएम मोदी ट्रोल

पहले ट्रंप की धमकी औऱ फिर भारत सरकार द्वारा कुछ दवाइयों पर से निर्यात हटाने के फैसले के बाद सोशल मीडिया में पीएम नरेंद्र मोदी को लोग ट्रोल कर रहे हैं। दरअसल पीएम मोदी कई मौकों पर डोनल्ड ट्रंप को अपना अच्छा दोस्त बता चुके हैं।

Author Updated: April 7, 2020 1:24 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो- एपी)

कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर अमेरिका में भी तेजी से फैला है। दुनिया के सबसे ताकतवर देश में कोरोना से संक्रमण के अब तक तीन लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। अपने देश में हालात बेकाबू होते देख राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने भारत से कोरोना के मरीजों के इलाज में इस्तेमाल हो रही मलेरिया रोधी दवाई हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन (Hydroxychloroquine) के निर्यात पर लगी रोक को हटाने की मांग की। ट्रंप ने धमकी भरे लहजे में कहा था कि यदि भारत हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात पर लगे प्रतिबंध को हटाकर अमेरिका को इस दवा की आपूर्ति नहीं करता है तो वह इसका जवाब दे सकते हैं।

ट्रंप की ‘धमकी’ के बाद विदेश मंत्रालय की तरफ से बयान जारी करते हुए कहा गया कि, ‘हमारी प्राथमिकता ये है कि जरूरत की दवाइयों का देश में भरपूर स्टॉक हो, ताकि अपने लोगों की जरूरतों को पूरा किया जा सके। इसी के चलते कई दवाइयों पर कुछ समय के लिए निर्यात पर रोक लगाई थी, लेकिन लगातार नए हालात को देखते हुए सरकार ने कुछ दवाओं पर लगी निर्यात की रोक हटा दी है।’

पहले ट्रंप की ‘धमकी’ औऱ फिर भारत सरकार द्वारा कुछ दवाइयों पर से निर्यात हटाने के फैसले के बाद सोशल मीडिया में पीएम नरेंद्र मोदी को लोग ट्रोल कर रहे हैं। दरअसल पीएम मोदी कई मौकों पर डोनल्ड ट्रंप को अपना अच्छा दोस्त बता चुके हैं। ऐसे में जिस तरह से धमकी भरे लहजे का इस्तेमाल ट्रंप ने किया है उससे पीएम मोदी सोशल मीडिया में लोगों के निशाने पर आ गए हैं।

पीएम मोदी पर तमाम मीम्स वायरल हो रहे हैं। लोग ये भी पूछ रहे हैं कि अब कहां गया 56 इंच का सीना। ऐसा लिखने वाले लोग तर्क दे रहे हैं कि पीएम 56 इंच का सीना होने की बात करते हैं औऱ अमेरिका के दवाब में इस तरह से बिखर जाते हैं। वहीं पीएम मोदी के कुछ पुराने वीडियो भी वायरल किये जा रहे हैं जिसमें वो कहते दिख रहे हैं कि हमारे देश पर कोई  प्रेशर नहीं बना सकता। कुछ यूजर्स ने लिखा कि हमने आजतक अमेरिका के सबसे कमजोर राष्ट्रपति से डरने वाला कोई भी पीएम नहीं देखा।

क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 ‘इंसान के लिए कुत्ते का महाबलिदान, छोड़ दी अपनी रोटी’, रवीश कुमार का फेसबुक वीडियो वायरल
2 ‘कोरोना को रात के अंधेरे में भटका के मारेगें’, पीएम नरेंद्र मोदी की अपील पर यूं चुटकी ले रहा सोशल मीडिया
3 कोरोना: तबलीगी जमातियों पर भड़कीं पहलवान बबीता फोगाट, विवादित ट्वीट पर मचा बवाल