VIDEO: पार्लियामेंट पहुंचा Coronavirus का खौफ, हाथ मिलाने से पहले सैनेटाइजर लगा रहे सांसद

Coronavirus: एक वीडियो सामने आया है जिसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद लोगों से मिलने से पहले सैनेटाइजर का प्रयोग कर रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि वह जयराम रमेश और अपने एक और साथी को भी सैनेटाइजर इस्तेमाल करने के लिए दे रहे हैं।

Coronavirus के भारत में अब तक 29 केस सामने आए हैं। इनमें से तीन का इलाज हो गया है और बाकी के इलाज की प्रक्रिया जारी है।

Coronavirus in India: दुनिया के 70 देश कोरोना वायरस से प्रभावित हो चुके हैं। चीन से निकले इस वायरस के कारण अब तक 3,123 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 91,783 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित है। अगर भारत की बात करें तो अब तक यहां पर 29 केस सामने आए हैं, जिनमें से तीन का इलाज हो गया है और बाकी के इलाज की प्रक्रिया जारी है।

कोरोना वायरस का खौफ आम इंसानों के साथ ही संसद में भी देखने को मिला। पार्लियामेंट में भी सांसद हाथ मिलाने से पहले हाथों में सैनेटाइजर लगा रहे हैं। ट्विटर पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद लोगों से मिलने से पहले सैनेटाइजर का प्रयोग कर रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि वह जयराम रमेश और अपने एक और साथी को भी सैनेटाइजर इस्तेमाल करने के लिए दे रहे हैं।

वीडियो में कोरोना वायरस पर बात करते हुए पूर्व मंत्री जयराम रमेश ये कहते भी दिख रहे हैं कि इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने देश में कहा है कि वो हाथ मिलाने की जगह नमस्ते किया करें।

 

बता दें कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा था कि, ‘कोरोना को रोकने के लिए कई कदम उठाने जरूरी हैं। लेकिन कुछ ऐसी चीज़ें भी हैं, जिन्हें लोगों को अपने जीवन में उतारना होगा। इसमें एक दूसरे को छूना बंद करना होगा, जिसकी शुरुआत हाथ मिलाने से करनी होगी। प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि ऐसे में सभी को भारतीय तरीका अपनाना चाहिए और एक-दूसरे को नमस्ते कहना चाहिए।’

बेंजामिन नेतन्याहू की ये सलाह काफी चर्चित हुई थी। कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी इसपर प्रतिक्रिया दी थी। शशि थरूर ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि ‘हमारी हर परंपरा में विज्ञान है, तभी तो भारत महान है।’

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।