scorecardresearch

बिलकिस बानो रेप केस के दोषियों की हुई रिहाई तो मिठाई खिलाकर हुआ स्वागत, भड़क गए लोग

मुंबई में विशेष CBI अदालत ने बिलकिस बानो मामले में साल 2008 को 11 लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।

बिलकिस बानो रेप केस के दोषियों की हुई रिहाई तो मिठाई खिलाकर हुआ स्वागत, भड़क गए लोग
बिलकिस बानो केस में दोषी (फोटो-Screen grab from video)

साल 2002 में गुजरात में बिलकिस बानो के साथ सामूहिक बलात्कार मामले में 11 लोगों को दोषी पाया गया था। सभी दोषियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। अब गुजरात सरकार ने सभी दोषियों की रिहाई क्षमा नीति के तहत मंजूर कर दी गई है। 15 अगस्त के लिए यह चौंकाने वाली जानकारी सामने आई। इसके बाद सभी दोषियों को जब रिहा किया गया तो उनका लड्डू खिलाकर स्वागत किया गया। इसका वीडियो भी सामने आया है और इस वीडियो को लेकर लोग आक्रोश व्यक्त कर रहे हैं। 

पीड़ित महिलाओं के लिए लड़ाई लड़ने वालीं योगिता भयाना ने वीडियो शेयर कर लिखा, ‘वीडियो में दिख रहे 2002 दंगों में बिलकिस बानो रेप मामले में सजायाफ्ता कैदियों की हैं, इनका स्वागत,आरती,तिलक लगाकर,मिठाई खिलाकर किया गया। अब इंतज़ार है रेपिस्टों के सम्मान में रैली भी निकले, जब गैंगरेप हुआ तब बिलकिस 5 महीने की गर्भवती थी, उनकी एक 3 साल की बच्ची की भी हत्या की गयी।’ इस वीडियो को देखकर लोग भी भड़क गए।

धर्मेंद्र कुमार शर्मा नाम के यूजर ने लिखा कि मुझे तो शर्म उन महिलाओं पर आ रही है जो एक महिला के साथ हुए दरिंदगी के गुनहगारों को तिलक लगाकर स्वागत कर रही हैं, अगर थोड़ी भी स्वाभिमानी होती तो एक महिला का दर्द समझती। गौरव कश्यप नाम के यूजर ने लिखा कि नए भारत में आपका स्वागत है। क्या इसी महिला सम्मान की बात हमारे प्रधानमंत्री जी ने कल लाल किले की प्राचीर से कही थी?

नाजिर हुसैन ने लिखा कि असल में आजादी का अमृत महोत्सव इन्हीं के लिए है, यह कोई नई बात नहीं है कि जब बलात्कारियों के समर्थन में रैली निकाली गई। रोमाना इसार खान ने लिखा कि बलात्कारियों का स्वागत सम्मान! कल ही लाल किले से पीएम ने नारी सम्मान की जरूरत रेखांकित की थी और आज ये खबर, 5 महीने की गर्भवती महिला से रेप करने वाले इन दरिंदो का ये महिमामंडन क्यों?

यहां देखिए वीडियो

मोहम्मद उस्मान ने लिखा, ‘बलात्कारियों का स्वागत महिलाएं कर रही हैं, गजब है मेरा देश! गलत सही सबका साथ देंगे बस वो मुस्लिम को प्रताड़ित करता रहे, ऐसे बनेंगे विश्व गुरु? विश्व गुरु तो छोड़िए, इस तरह हम किसी को मुंह दिखाने के काबिल भी नहीं रहेंगे।’ रमेश दास नाम के यूजर ने लिखा कि जिनको फांसी होनी चाहिए थी, उनका स्वागत हो रहा है क्योंकि बिलकिस उनकी बहन, बेटी थी, शर्मनाक तस्वीर!

बता दें कि  मुंबई में विशेष CBI अदालत ने सामूहिक बलात्कार और बिलकिस बानो के परिवार के सात सदस्यों की हत्या के लिए 2008 को 11 लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। सभी दोषियों ने 15 साल से अधिक कारावास की सजा काट ली। एक आरोपी सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। कोर्ट ने सरकार को विचार करने के लिए कहा तो सरकार ने एक समिति का गठन किया और समिति ने सहमति से दोषियों के रिहाई का फैसला लिया। 

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 16-08-2022 at 04:20:12 pm
अपडेट