scorecardresearch

UP : कॉन्स्टेबल ने खाने को लेकर रो-रोकर सुनाई अपनी व्यथा, योगी आदित्यनाथ सरकार पर भड़क गए लोग

फिरोजाबाद पुलिस की ओर से इस मामले पर कहा गया है कि सीओ सिटी इसकी जांच कर रहे हैं।

UP : कॉन्स्टेबल ने खाने को लेकर रो-रोकर सुनाई अपनी व्यथा, योगी आदित्यनाथ सरकार पर भड़क गए लोग
पुलिस कॉन्स्टेबल का वीडियो वायरल हो रहा है (Photo Source – Screengrab)।

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद से एक पुलिसकर्मी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें कॉन्स्टेबल मनोज कुमार  हाथ में खाने की थाली लेकर शिकायत कर रहा है कि कप्तान साहब इस थाली में दी जाने वाली रोटी खाकर दिखाएं तो पता चले कि 12 घंटे काम करने वाले ये सिपाही कैसा खाना खाने को मजबूर हैं। कॉन्स्टेबल के इस वायरल वीडियो पर लोग योगी आदित्यनाथ सरकार को घेरते हुए कमेंट कर रहे हैं।

वीडियो में क्या है?

सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहे वीडियो में सिपाही रोते हुए कह रहा है, ‘इस रोटी को कुत्तों को डाल दीजिए, क्या ये खाना आपके बेटे-बेटी खा सकते हैं? मैं बस यही पूछना चाहता हूं। सुबह मैं बिना खाना खाए हूं मैं और हमारी बात सुनने वाला कोई नहीं है।’ खाने को लेकर अपना दर्द बयां करते कॉन्स्टेबल के वीडियो पर लोगों ने कई तरह के रिएक्शन दिए हैं। विपक्षी दलों ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर कटाक्ष भी किया है।

कांग्रेस नेताओं ने योगी सरकार पर किया तीखा हमला

कांग्रेस नेत्री सुप्रिया श्रीनेत ने इस वीडियो को शेयर कर कमेंट किया कि, ‘सरकार हम से घंटों काम कराती है और बदले में ऐसा खाना देती है। सुनिए, फिरोजाबाद में यूपी पुलिस के सिपाही मनोज कुमार की ज़बानी। मोदी योगी डबल इंजन की कहानी। भारतीय यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास ने वीडियो के साथ लिखा कि फिरोजाबाद में तैनात UP पुलिस के सिपाही मनोज कुमार के ये आंसू बताने के लिए काफी है कि प्रधानमंत्री 18-18 घंटे किन 2 लोगों के लिए काम कर रहे है और बाकियों का क्या हाल है।

आम आदमी पार्टी के विधायक ने कही यह बात

आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश बालियान ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा कि सरकार हमसे 12-12 घंटे काम कराती है और बदले में ऐसा खाना देती है। पुलिस मुख्यालय में तैनात UP पुलिस के सिपाही मनोज कुमार ने रो -रो कर सुनाई अपनी व्यथा। योगी आदित्यनाथ जी, आपसे हाथ जोड़ कर निवेदन है की इसे अब सस्पेंड मत कर देना। अच्छा खाना सबका हक़ है।

आम यूजर्स के रिएक्शन

नीरज कुमार नाम के एक यूजर ने कमेंट किया कि देश में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। मोदी और योगी सरकार को शर्म आनी चाहिए कि पुलिस कॉन्स्टेबल को सही से भोजन भी नहीं मिल पा रहा है। अमित नाम के यूजर ने लिखा, ‘कुछ लोग तो डर की वजह से नहीं बोलते होंगे। कहीं योगी सरकार बुलडोजर ना चलवा दे।’ खुर्शीद अहमद लिखते हैं कि योगी सरकार इसी तरह यूपी का विकास कर रही है?

फिरोजाबाद पुलिस ने किया ऐसा ट्वीट

फिरोजाबाद पुलिस ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो पर जानकारी दी कि मैस के खाने की गुणवत्ता से संबंधित शिकायतें ट्वीट प्रकरण में खाने की गुणवत्ता संबंधी जांच सीओ सिटी कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि उक्त शिकायत करता आरक्षी को आदतन अनुशासनहीनता, गैर हाजरी व लापरवाही से संबंधित 15 दंड विगत वर्षों में दिए गए हैं।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट