ताज़ा खबर
 

चित्रकूट जीत पर कांग्रेस नेता ने जताया आभार, लोग बोले- ना भाजपा,ना शिवराज, अबकी बार सिर्फ महाराज!

नीलांशु चटुर्वेदी ने 14,000 से ज्यादा वोटों से बीजेपी के शंकर दयाल त्रिपाठी को हराया।

संसद भवन से बाहर निकलते कांगेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी (दायें) और ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया। (Source: Express Archive)

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने चित्रकूट विधान सभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार नीलांशु चतुर्वेदी की जीत पर जनता का आभार जताया है। नीलांशु ने 14,000 से ज्यादा वोटों से बीजेपी के शंकर दयाल त्रिपाठी को हराया। सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर पर उन्होंने लिखा, “चित्रकूट की जनता का आभार, कांग्रेस प्रत्याशी और कार्यकर्ताओं को बधाई!” सिंधिया के इस ट्वीट पर कई लोगों ने प्रतिक्रिया दी है। एक प्रशंसक ने लिखा है, “ना भाजपा,ना शिवराज,अब की बार सिर्फ महाराज। जय हो।”

एक अन्य यूजर ने लिखा है, “अटेर के बाद अब चित्रकूट की जीत से स्पष्ट है कि #मध्यप्रदेश अब भाजपा के कुशासन से मुक्ति चाहता है।” दूसरे यूजर ने लिखा है, “बीजेपी का ‘अहंकार’, ‘गलत नीति’ ही है जो हर जगह से पत्ता साफ हो रहा है, चित्रकूट हुई ‘कांग्रेस’ के नाम !!”

बता दें कि 9 नवंबर को हुए मतदान में करीब 65 फीसदी लोगों ने मतदान किया था। वोट डालने वालों में पुरुषों के मुकाबले महिलाओं का प्रतिशत ज्यादा था। यह सीट विधायक प्रेम सिंह के निधन से खाली हुई थी। बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए यह सीट नाक की लड़ाई बन गई थी। लिहाजा, दोनों दलों ने चुनाव प्रचार में एड़ी-चोटी एक कर दिया था। इस सीट पर मैदान में कुल 12 उम्मीदवार थे।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 7 Plus 32 GB Black
    ₹ 59000 MRP ₹ 59000 -0%
    ₹0 Cashback
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 15375 MRP ₹ 16999 -10%
    ₹0 Cashback

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App