ताज़ा खबर
 

रामप्रसाद बिस्मिल को श्रद्धांजलि देने में कांग्रेस से हो गई चूक, लोगों ने खूब लताड़ा

ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा कि, "मैनपुरी को मणिपुरी लिख रहे हो। क्या आप प्रधानमंत्री बनने के लायक हैं? एक और यूजर ने लिखा "बिस्मिल की हत्या के जितने जिम्मेदार अंग्रेज थे उससे कहीं ज्यादा जिम्मेदार कांग्रेस है...ये पाखंड बंद करो।"

Author Published on: December 19, 2018 1:54 PM
राम प्रसाद बिस्मिल एक कवि थे जिन्होंने हिंदी और उर्दू में अपनी रचनाएं लिखीं।

रामप्रसाद बिस्मिल को श्रद्धांजलि देने के लिए कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल @INCIndia से ट्वीट किया, लेकिन ट्वीट करते हुए कांग्रेस से गलती हो गई। दरअसल इसमें कांग्रेस ने जगह का नाम ही गलत लिख दिया। कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए लिखा, “राम प्रसाद बिस्मिल एक कवि थे जिन्होंने हिंदी और उर्दू में अपनी रचनाएं लिखीं, मणिपुरी और काकोरी षड्यंत्र में शामिल थे। वह एक क्रांतिकारी थे जिन्होंने अंग्रेजों के खिलाफ भारत की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी। हम उनकी बहादुरी का सम्मान करते हैं और राष्ट्र के लिए उनके बलिदान को याद करते हैं।” दरअसल कांग्रेस ने ट्वीट में जो जगह बताई है मणिपुरी वह मणिपुरी नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश का मैनपुरी है। ट्वीट के बाद लोगों ने कांग्रेस को खूब लताड़ा। @ArrogantBrahmin ने रिप्लाई करते हुए लिखा, “@RahulGandhi बुढ़ऊ और @divyaspandana चाची! ये मणिपुरी नहीं मैनपुरी है। जीते जी तो कांग्रेस ने क्रांतिकारियों का सम्मान नहीं किया, परिवार को पेंशन नहीं दी, उन्हें आतंकवादी कह के गालियां दीं। अब उनके स्वर्गवास से 100 साल बाद भी अपनी दुष्टता से बाज नहीं आते।”

@Shivam_h9 ने लिखा, “हैलो @RahulGandhi और टीम, यह 1918 षड्यंत्र मैनपुरी (उत्तर प्रदेश) का था नॉर्थ ईस्ट के मणिपुर का नहीं।” @bajrannggi ने लिखा कि, “बिस्मिल की हत्या के जितने जिम्मेदार अंग्रेज थे उससे कहीं ज्यादा जिम्मेदार कांग्रेस है…ये पाखंड बंद करो।” @kaykayjha ने लिखा कि, “कांग्रेसी नकलची बंदर हैं, इतने सालों में कभी गांधी परिवार से बाहर कोई दिखा नहीं। आज बिस्मिल जी इनको याद आ गए। लेकिन नकल में अकल की जरूरत होती है। काकोरी उत्तर प्रदेश मैनपुरी में स्थित है। ये “Manipuri” कहां से ले आए।”

@dinesh010379 ने लिखा कि, “जो ढक्कन 60 साल तक कहते रहे चरखे से आजादी आई वो अब क्रान्तिकारियों को जानने लगे हैं और चमचे कहते हैं मोदी ने किया क्या है। @Sugam_Sar ने लिखा कि, “मैनपुरी को मणिपुरी लिख रहे हो। क्या आप प्रधानमंत्री बनने के लायक हैं? @Kssingh20860135 ने लिखा, ” समय पर कर (TAX) अदा करने वाली भारत की जनता का कांग्रेस/बीजेपी और सभी राजनीतिक पार्टियों से निवेदन है कि वो कर्ज माफी की घोषणा हमारे द्वारा चुकाए हुए टैक्स से ना करके, अपने पार्टी फंड से करें। क्योंकि वादा कांग्रेस/बीजेपी ने किया है, कर (TAX) चुकाने वाली जनता ने नहीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: गधे पर बैठ रिपोर्टिंग कर रहे पाकिस्तानी रिपोर्टर का वीडियो वायरल, बाल-बाल बचा
2 बाइट से पहले साथियों से सलाह लेते दिखे राहुल गांधी, स्‍मृति ईरानी ने मारा ताना
3 नाक में ड्रिप लगाए पुल निरीक्षण पर निकले मनोहर पर्रिकर, कांग्रेस प्रवक्‍ता ने कहा- अपना ध्‍यान रखिए, पार्टी तो रखेगी नहीं
ये पढ़ा क्या?
X