ताज़ा खबर
 

बीजेपी के नक्शे कदम पर कांग्रेस, क्विज के जरिए लोगों से पूछे सवाल तो लोगों ने लिए मजे

एक ने लिखा कॉपी कैट, बीजेपी नकल कर ली वो अपनी योजनाओं के बारे में पूछ रहे हैं और कांग्रेस अपने इतिहास के बारे में पूछ रही है।
Author नई दिल्ली | August 4, 2017 15:05 pm
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी।

ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस पार्टी अपनी प्रतिद्वंदवी राजनीतिक पार्टी की राह पर चलने की कोशिश कर है। इसकी शुरुआत कांग्रेस ने बीजेपी की तरह ट्विटर पर लोगों से क्विज के जरिए सवाल पूछ रही है। एक तरफ तो जहां बीजेपी क्विज के जरिए लोगों से अपनी सरकार द्वारा लागू की गई योजनाओं के बारे में पूछती है, वहीं कांग्रेस अपने इतिहास के बारे में लोगों से पूछ रही है। कांग्रेस ने अपने इस क्विज का नाम रखा है अपनी विरासत के बारे में जानें, तो वहीं बीजेपी के क्विज का नाम है अपनी सरकार को जानें। कांग्रेस द्वारा क्विज को लेकर बीजेपी की नकल करने के बाद लोग पार्टी का काफी मजाक उड़ा रहे है।

हाल ही में शुरु किए गए कांग्रेस के क्विज का शुक्रवार को दूसरा सवाल ट्विटर पर डाला गया जिसके बाद से लोग कांग्रेस के इस ट्वीट पर काफी मजे ले रहे हैं। कांग्रेस ने सवाल किया गांधी जी को माहात्मा का खिताब किसने दिया था? इस सवाल के चार ऑपश्न दिए गए, जवाहर लाल नेहरु, रबिंद्र नाथ टैगोर, बाल गंगाधर तिलक और सरदार वल्लभभाई पटेल। ट्विटर यूजर्स ने इस सवाल के काफी मजेदार जवाब दिए। एक ने लिखा कॉपी कैट, बीजेपी नकल कर ली वो अपनी योजनाओं के बारे में पूछ रहे हैं और कांग्रेस अपने इतिहास के बारे में पूछ रही है। एक ने लिखा राहुल गांधी को पप्पू का खिताब किसने दिया। एक ने लिखा कौन-सा गांधी राहुल या सोनिया? एक ने लिखा हमारे पास इससे बेहतर करने के लिए बहुत कुछ है। हमें नहीं पसंद जानना आपका इतिहास।

इससे पहले कांग्रेस ने सवाल किया था कि किस स्वतंत्रता सैनानी और सामजसेवी नेता ने भारत छोड़ो की शुरुआत की थी। इस पर भी कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी। एक ने इस सवाल का जवाब दिया राहुल गांधी। एक ने लिखा कांग्रेस मुक्त भारत का नारा किसने दिया? और इस यूजर ने चारों ऑप्शन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिखा दिया। एक ने लिखा कि मैं बहुत खुश हूं कि कांग्रेस बीजेपी से कुछ सीख रही है। शुरुआत एक क्विज से हुई है। यह बहुत ही अच्छा है। शायद हो सकता है कि अगले 70 साल बाद कांग्रेस वापसी कर पाए।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.