ताज़ा खबर
 

चेनानी-नाशरी सुरंग के उद्घाटन पर कांग्रेस ने ली नरेंद्र मोदी की चुटकी, कहा-3 सालों से सिर्फ यूपीए की परियोजनाओं का ही फीता काट रहे हैं पीएम

रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले 3 सालों से सिर्फ यूपीए की परियोजनाओं के फीते काट रहे हैं और हर जगह यही ज्ञान देते फिर रहे हैं कि कांग्रेस ने तो आज तक कुछ किया ही नहीं।

देश की इस सबसे बड़ी सुरंग चेनानी-नाशरी के निर्माण में 3700 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। (प्रतीकात्मक चित्र)

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री पर करारा हमला बोला है। सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले 3 सालों से सिर्फ यूपीए की परियोजनाओं के फीते काट रहे हैं और हर जगह यही ज्ञान देते जा रहे हैं कि कांग्रेस ने तो आज तक कुछ किया ही नहीं। रणदीप सुरजेवाला ने चेनानी-नाशरी सुरंग की तस्वीर शेयर करते हुए प्रधानमंत्री पर ये आरोप लगाए हैं। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को भारत के सबसे बड़े सुरंग चेनानी-नाशरी का उद्घाटन किया।

 

आपको बता दें कि यह सुरंग श्रीनगर को कठिन मौसम में भी देश के दूसरे भागों से जोड़ सकेगा। बदरअसल सर्दियों में जम्मू-कश्मीर हाईवे पर भारी बर्फबारी की वजह से श्रीनगर का संपर्क देश के बाकी हिस्सों से कट जाता था। लेकिन अंडरग्राउड होने की वजह से यह सुरंग पूरे साल आवागमन के लिए खुला रहेगा। 9.28 किलोमीटर लंबी इस सुरंग के निर्माण में 3700 करोड़ रुपये खर्च किये गए हैं। इस सुरंग के बनते ही जम्मू और श्रीनगर के बीच की दूरी 41 किलोमीटर से घटकर 10.9 किलोमीटर रह जाएगी। सरकार का आकलन है कि ये सुरंग रोज 27 लाख रुपये का ईंधन बचाएगी।

इसी सुरंग के उद्घाटन पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुटकी ली है। सुरजेवाला ने ट्वीट करे पीएम पर कोई भी नई परियोजना शुरू ना करने का अप्रत्यक्ष आरोप लगाते हुए सिर्फ यूपीए काल के कामों का उद्घाटन करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस प्रवक्ता ने ये भी लिखा कि एक तो कांग्रेस की यूपीए सरकार की परियोजनाओं का फीता काट रहे हैं उपर से हर जगह कहते जा रहे हैं कि कांग्रेस ने तो कुछ किया ही नहीं आज तक।

चेनानी-नशरी टनल: देश की सबसे लंबी सुरंग को बनाने में लगे साढ़े 5 साल, रोज 27 लाख रुपए के ईंधन की होगी बचत, देखें वीडियो:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App