ताज़ा खबर
 

वीडियो: डिबेट में संबित पात्रा पर भड़क गए कांग्रेस के राजीव त्‍यागी, एंकर को करना पड़ा बीच-बचाव

कांग्रेस प्रवक्‍ता राजीव त्‍यागी टीवी डिबेट में एक बार फिर से आपा खो बैठे। इस बार उनके निशाने पर बीजेपी के प्रवक्‍ता संबित पात्रा थे। गरमा-गरमी इतनी ज्‍यादा बढ़ गई कि एंकर को हस्‍तक्षेप कर व्‍यक्तिगत टिप्‍पणी न करने का अनुरोध करना पड़ा।

Author नई दिल्‍ली | August 1, 2018 12:23 PM
बीजेपी प्रवक्‍ता संबित पात्रा और कांग्रेस नेता राजीव त्‍यागी। (फोटो सोर्स: वीडियो ग्रैब)

टीवी डिबेट में विरोधी दलों के नेताओं के बीच गरमा-गरमी का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। न्‍यूज एंकर के लिए अपशब्‍दों का इस्‍तेमाल करने वाले कांग्रेस प्रवक्‍ता राजीव त्‍यागी एक बार फिर से उलझ गए। कांग्रेस नेता इस बार एंकर से नहीं, बल्‍कि बीजेपी प्रवक्‍ता संबित पात्रा से डिबेट में भिड़ गए। बात इतनी बढ़ गई क‍ि बहस को मॉडरेट करने वाले एंकर को बीच-बचाव करने के लिए सामने आना पड़ा। दरअसल, ‘आज तक’ पर NRC के मसले पर डिबेट चल रहा था। इसी दौरान कांग्रेस प्रवक्‍ता संबित पात्रा पर भड़क गए। राजीव त्‍यागी ने कहा, ‘मैंने अपने टीचर से इमला लिया है, तुमसे (संबित पात्रा) नहीं लूंगा। मैं इमला देता हूं, लेता नहीं। कहो तो तुम्‍हें इमला दूं अभी…तुम्‍हारे चेहरे पर जो धूल जमा हो गई है उसे साफ करूं। तुम्‍हारी कलई खोलता हूं, तुम्‍हारे झूठ को खोलता हूं, तुम्‍हारे जुमले खोलता हूं और तुम्‍हारी भाषणबाजी की कलई खोलता हूं तो तुम कहते हो कि मैं इस तरह का डिबेट नहीं करता हूं। जब मेरे व्‍यंग्‍य बाण नहीं झेल पाते हो तो तुम डिबेट नहीं करोगे।’ बीजेपी प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने राजीव त्‍यागी के रवैये पर कड़ी आपत्ति जताई। इस पर एंकर ने कांग्रेस नेता को राष्‍ट्रीय दल का प्रवक्‍ता होने की दुहाई देकर व्‍यक्तिगत आक्षेप न करने को कहा। हालांकि, तिलमिलाए राजीव त्‍यागी लगातार बोलते रहे।

राजीव त्‍यागी ने कुछ दिनों पहले ही लाइव टीवी डिबेट में न्‍यूज एंकर के लिए अपशब्‍दों का इस्‍तेमाल किया था। बीच बहस में वह आपा खो बैठे थे। इसके लिए उनकी कड़ी आलोचना की गई थी। राजनीति से लेकर मीडिया जगत के लोगों ने उनके व्‍यवहार की निंदा की थी। राजीव त्‍यागी ने एंकर को दलाल तक कह दिया था। सोशल मीडिया में भी उनका बयान वायरल हुआ था। डिबेट के दौरान एंकर ने उनसे कहा भी था क‍ि वह अपने बयान के लिए माफी मांग सकते हैं। इसके बावजूद वह अपने बयान पर कायम रहे थे। चारों तरफ हो रही आलोचना को देखते हुए कांग्रेस नेता बाद में उसी टीवी चैनल के डिबेट में शामिल होकर सार्वजनिक तौर पर इसके लिए माफी मांगी थी। राजीव त्‍यागी ने एंकर पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था क‍ि वह कुछ सुविधाओं के लिए मानवता और देश के अमन-चैन को खत्‍म कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App