ताज़ा खबर
 

‘5 ट्रिलियन की बात करने वाले 5 किलो पर आ गए’, कांग्रेस के गौरव वल्लभ ने पीएम नरेंद्र मोदी पर कसा तंज

गाैरव वल्लभ ने कहा कि आज हालात ये हैं कि 60 प्रतिशत से ज्यादा की आबादी को आज पीएम 5 किलो अनाज प्रति व्यक्ति प्रति माह तीन महीने तक देने की बात कर रहे हैं। क्योंकि सरकार को लगता है कि आज 60 प्रतिशत से ज्यादा आबादी बुखमरी के कगार पर पहुंच गई है।

Author Published on: July 1, 2020 10:10 AM
Photo: Agency

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ऐलान किया कि गरीब कल्याण अन्न योजना नवंबर तक जारी रहेगी। यह जुलाई में खत्म हो रही थी। अब नवंबर महीने तक गरीब परिवार के प्रत्येक सदस्य को 5 किलो गेहूं या चावल मुफ्त और प्रत्येक परिवार को एक किलो चना मुफ्त मिलेगा। 80 करोड़ परिवारों को इस योजना का फायदा अगले 5 महीने तक मिलता रहेगा। राष्ट्र के नाम पीएम के इस संबोधन के बाद तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं सामन आईं। कांग्रेस की तरफ से गौरव वल्लभ ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा।

गौरव वल्लभ ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर वीडियो पोस्ट कर प्रधानमंत्री पर हमला बोला। गौरव वल्लभ ने कहा कि, ‘पिछले 6 सालों में क्या से क्या हो गया। बात होती थी 2 करोड़ रोजगार देने की, किसानों की आमदनी दुगनी करने की। बात करते थे एक शहर से दूसरे शहर जाने के लिए बुलेट ट्रेन चलाने की, 100 स्मार्ट सिटी बनाने की। बात करते थे मेक इन इंडिया, स्टार्ट अप इंडिया और डिजिटल इंडिया की। बात करते थे हवाई चप्पल वाले को हवाई जहाज में बिठाने की। बात होती थी पेट्रोल डीजल के दाम घटाकर 30-35 रु प्रति लीटर करने की।

‘बात होती थी विदेशों में जमा काला धन वापस लाने की। बात होती थी रुपए को डॉलर के मुकाबले मजबूत बनाने की। बात होती थी 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने की। 5 ट्रिलियन की बात करने वाले आज 5 किलो चावल पर आ गए हैं।’

गाैरव वल्लभ ने कहा कि आज हालात ये हैं कि 60 प्रतिशत से ज्यादा की आबादी को आज पीएम 5 किलो अनाज प्रति व्यक्ति प्रति माह तीन महीने तक देने की बात कर रहे हैं। क्योंकि सरकार को लगता है कि आज 60 प्रतिशत से ज्यादा आबादी बुखमरी के कगार पर पहुंच गई है। 

 

गौरव वल्लभ का ये वीडियो वायरल हो रहा है। तमाम लोग गौरव वल्लभ की बातों से सहमत हैं तो वहीं कुछ लोग उन्हें ट्रोल भी कर रहे हैं। कुछ यूजर्स ने लिखा कि पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी सिर्फ जुमले फेंक कर जनता को मूर्ख बनाती है तो वहीं कुछ यूजर्स ने लिखा कि आज देश में इतनी संख्या में गरीब हैं तो उसके पीछे सालों तक सत्ता में रहने वाली कांग्रेस की गलत नीतियों का भी हाथ है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जूनियर महिलाकर्मी ने मास्क लगाने को कहा तो जानवरों की तरह पीटने लगा अधिकारी, वायरल वीडियो पर भड़का लोगों का गुस्सा
2 ‘मोदी पहले ऐसे पीएम जिनकी उम्र प्रति लीटर पेट्रोल-डीजल से कम’, कांग्रेस प्रवक्ता के इस ट्वीट पर लोग ले रहे मजे
3 ‘अरे सुनो बघेल…’, अरनब गोस्वामी ने लाइव शो में छत्तीसगढ़ सीएम को कहा सोनिया गांधी का चमचा