चुनावी रैली में पीएम मोदी ने कही ऐसी बात कि दिव्‍या स्‍पंदना बोलीं- अंकल, प्‍लीज!

ऐसा पहली बार नहीं है कि कांग्रेस की सोशल मीडिया हेड ने पीएम मोदी की आलोचना की हो। इससे पहले भी कई बार वह अपने ट्वीट को लेकर चर्चाओं में आ चुकी हैं।

narendra modi
पीएम नरेंद्र मोदी (image source-PTI)

कांग्रेस पार्टी की सोशल मीडिया हेड दिव्य स्पंदना अक्सर अपने ट्वीट में भारतीय जनता पार्टी और पीएम मोदी को निशाना बनाती रहती हैं। एक बार फिर उन्होंने पीएम मोदी के एक बयान पर अपनी नाराजगी जाहिर की है। दरअसल हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी एक रैली के दौरान पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि “प्रधानमंत्री अपने हर भाषण में ‘भारत माता की जय’ बोलते हैं, लेकिन वह काम अनिल अंबानी के लिए करते हैं। उन्हें अपने भाषण की शुरुआत ‘अनिल अंबानी की जय’, ‘मेहुल चोकसी की जय’, ‘नीरव मोदी की जय’, ‘ललित मोदी की जय’ के साथ करना चाहिए।” इस के जवाब में पीएम मोदी ने राजस्थान के सीकर में एक चुनावी रैली के दौरान कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि ‘कांग्रेस ने एक नया फतवा जारी किया है कि मुझे भारत माता की जय से चुनावी रैलियों की शुरुआत नहीं करना चाहिए। वो इस बात से इंकार कैसे कर सकते हैं? उन्हें तो ऐसी बात बोलते हुए भी शर्म आनी चाहिए। ये दिखाता है कि वह अपनी मातृभूमि का कितना अनादर करते हैं।’ इस पर कांग्रेस नेता दिव्य स्पंदना ने पीएम मोदी के इस बयान वाली खबर को ट्वीट कर अपनी असहमति जतायी है। दिव्य स्पंदना ने अपने जवाब में कटाक्ष करते हुए लिखा कि “अंकल, प्लीज!”

बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि दिव्य स्पंदना ने पीएम मोदी पर हमला बोला हो। इससे पहले भी वह पीएम मोदी के खिलाफ विवादित टिप्पणी कर चुकी हैं। कुछ समय पहले जब पीएम मोदी ने गुजरात में सरदार पटेल की प्रतिमा का अनावरण किया था। उस वक्त दिव्य स्पंदना ने पीएम मोदी की एक तस्वीर अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की थी। इस तस्वीर में पीएम मोदी सरदार पटेल की प्रतिमा के पैरों के पास खड़े हैं। इस तस्वीर के साथ दिव्य स्पंदना ने लिखा कि क्या यह किसी पक्षी की बीट है? दिव्य स्पंदना के इस ट्वीट पर भाजपा ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी।

इससे पहले दिव्य स्पंदना ने पीएम मोदी की पढ़ाई और डिग्री के मुद्दे पर भी उनकी आलोचना की थी। दिव्या ने पीएम मोदी का एक पुराना वीडियो शेयर किया था, जिसमें वह यह कहते सुनाई दे रहे हैं थे कि उन्होंने हाईस्कूल तक पढ़ाई की है। इस वीडियो को शेयर करते हुए दिव्य स्पंदना ने लिखा कि बहुत मुश्किल से ढूंढा है ये वीडियो, जो कि 1998 का है। इसमें मोदी खुद कह रहे हैं कि उन्होंने हाईस्कूल तक पढ़ाई की है, लेकिन आज वो कहते हैं कि उन्होंने 1979 में ग्रैजुएशन किया था और उनके पास इसकी डिग्री भी है। हालांकि सोशल मीडिया यूजर्स ने इस ट्वीट के लिए दिव्य स्पंदना को ही ट्रोल करना शुरु कर दिया था।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X