ताज़ा खबर
 

आधार पर ये रिपोर्ट शेयर कर कांग्रेस ने उड़वा लिया अपना ही मजाक

कांग्रेस ने आलेख शेयर करते हुए लिखा है, "UIDAI आधार में कुछ भी यूनिक नहीं है। यह क्रियान्वयन के शुरुआती समय से ही लोगों के लिए पीड़ादायी गलतियां करता रहा है।"

कांग्रेस के समर्थक झंडे के साथ।

कांग्रेस पार्टी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से आधार पर प्रकाशित एक रिपोर्ट शेयर की गई है, जिसका लोग जमकर मजाक उड़ा रहे हैं। लोग कांग्रेस पर अपनी ही मूल योजना की आलोचना करने पर निशाना साध रहे हैं। दरअसल, मीडियम डॉट कॉम में एक आलेख छपा है जिसमें कहा गया है कि आधार की वजह से लोगों को कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। आलेख में कहा गया है कि देहरादून के पास एक गांव के सभी लोगों का जन्म एक जनवरी दर्ज किया गया है जो असंभव है। लेख में झारखंड में आधार के अभाव में राशन नहीं मिलने से भूख से एक बच्चे की मौत का भी जिक्र किया गया है।

कांग्रेस ने मीडियम के इसी आलेख को शेयर करते हुए लिखा है, “UIDAI आधार में कुछ भी यूनिक नहीं है। यह क्रियान्वयन के शुरुआती समय से ही लोगों के लिए पीड़ादायी गलतियां करता रहा है।” कांग्रेस के ट्वीट पर लोगों ने तरह-तरह की प्रतिक्रिया दी है। एक यूजर ने लिखा है, “आधार तो आपकी घोटाला कम्पनी की देन है मिस्टर कांग्रेस।।” दूसरे यूजर ने लिखा है, “कांग्रेस सत्ता में आई तो एक चीज और जोड़ा जाएगा आतंकवादियों का भी आधार कार्ड बनेगा।”