ताज़ा खबर
 

चौकीदार का भेष, चोरों का काम, बैंकों के 41,167 करोड़, सौंपे जिगरी दोस्तों के नाम- राहुल का पीएम पर ताजा हमला

RBI की रिपोर्ट के अनुसार, वर्ष 2017-18 में धोखाधड़ी के चलते बैंकों को 41,167 करोड़ रुपए से हाथ धोना पड़ा। कांग्रेस अध्‍यक्ष ने इस रिपोर्ट के आधार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया है। उन्‍होंने कहा कि इतनी बड़ी राशि से मनरेगा पूरे एक साल तक चल जाता।

rajasthan election, chhattisgarh electionrajasthan election 2018, rajasthan election news, rajasthan chunav, rajasthan election result 2018 date, chunav, chunav news, rajasthan vidhan sabha chunav, mp chunav, mp chunav 2018, mp election 2018, mp election 2018 news, mp election 2018 result date, chhattisgarh election result 2018 date, chhattisgarh chunavराहुल गांधी और नरेंद्र मोदी

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने भ्रष्‍टाचार के मुद्दे पर एक बार फिर‍ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया है। 2017-18 के वित्‍त वर्ष में धोखाधड़ी के चलते बैंकों को 41 हजार करोड़ रुपए से ज्‍यदा की राशि गंवानी पड़ी। राहुल गांधी ने इसके आधार पर पीएम मोदी को कठघरे में खड़ा किया है। कांग्रेस अध्‍यक्ष ने ट्वीट किया, ‘चौकीदार का भेष, चोरों का काम। बैंकों के 41,167 करोड़, सौंपे जिगरी दोस्‍तों के नाम।’ राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में 41,167 करोड़ रुपए की रकम से होने वाले वित्‍तीय काम का भी हवाला दिया। उन्‍होंने लिखा, ‘41,167 करोड़ रुपए में मनरेगा पूरे एक साल तक चल जाता, तीन राज्‍यों के किसानों का कर्जा माफ हो जाता और 40 AIIMS खुल जाते।’ दरअसल, ‘जनसत्‍ता ऑनलाइन’ में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक, वर्ष 2017-18 में धोखाधड़ी और फर्जीवाड़े के जरिये बैंकों को 41,167.7 करोड़ रुपए को चूना लगाया गया। पिछले साल यह आंकड़ा 23,933 करोड़ रुपए था। इस तरह वर्ष 2016-17 की तुलना में मौजूदा साल में बैंकिंग फ्रॉड के मामले 72 फीसद तक ज्‍यादा सामने आए। आरबीआई की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले कुछ वर्षों में बैंकिंग फ्रॉड के मामलों में साल-दर-साल वृद्धि हो रही है। इसे रोकने के लिए लगातार कदम उठाए जा रहे हैं, लेकिन विभिन्‍न तरीकों से फर्जीवाड़े किए जा रहे हैं। मालूम हो कि मोदी सरकार में भ्रष्‍टाचार को लेकर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने आक्रामक रुख अपना लिया है। वह खासकर बैंकिंग सेक्‍टर और राफेल विवाद को लेकर ज्‍यादा आक्रामक हैं।

सोशल साइट पर भिड़े राहुल-मोदी के समर्थक: राहुल गांधी द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला करने के बाद सोशल साइट पर दोनों के समर्थक भिड़ गए। एक यूजर ने ट्वीट किया, ‘धमकियों, झूठे आरोपों के आगे झुका नहीं, होकर जैसे मील का पत्‍थर, वह चलता है राहों में। राहुल होना खेल नहीं, लड़ता रहा जुलेबाजों से गरीब, जवान, किसान, मजदूर को लगता रहा अपनी बांहों में।’ एक अन्‍य यूजर ने लिखा, ‘विश्‍वास करो तुम राहुल पर नवयुग का निर्माता है, ऐसा नेता मातृभूमि पर बार-बार नहीं आता है।’ विकास चौधरी नामक दूसरे यूजर ने टिप्‍पणी की, ‘भारत के अगले और स्‍थाई प्रधानमंत्री राहुल गांधी। अच्‍छे दिन आने वाले हैं, जुमलेबाज जाने वाले हैं।’ दूसरी तरफ पीएम मोदी के समर्थक भी ट्वीट के जरिये राहुल गांधी पर हमला करने लगे। एक यूजर ने लिखा, ‘चोरों की सरदार है, कांग्रेस झूठी और मक्‍कार है। एक धक्‍का और दो, झूठे मक्‍कारों को तोड़ दो।’ इसी तरह एक अन्‍य यूजर ने ट्वीट किया, पप्‍पू का भेष, आलू से सोना निकालने का काम, करके हजारों घोटाले, लेता है ईमानदारी का नाम।’ पीएम मोदी के समर्थन में एक और यूजर ने लिखा, ‘सर 2019 में पोगो पर कौन-कौन से प्रोग्राम लॉन्‍च हो रहे हैं। कोई नया प्रोग्राम आए तो जरूर बताइए।’ मालूम हो कि अगले साल लोकसभा चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में केंद्र में सत्‍तारूढ़ बीजेपी और विपक्षी कांग्रेस पार्टी के बीच विभिन्‍न मुद्दों पर तकरार बढ़ गई है।

Next Stories
1 Kader Khan Health Updates: कादर खान कनाडा के अस्‍पताल में भर्ती, अफवाह है निधन की खबर
2 New Year’s Eve 2018, Happy New Year 2019 Wishes: नए साल की पूर्व संध्‍या पर गूगल ने बनाया ये खास एनिमेटेड डूडल, देखें कैसे मनी पार्टी
3 नरेंद्र मोदी पर कपिल सिब्बल ने लिखी कविता, लोगों ने लगा दी क्लास
ये पढ़ा क्या?
X