ताज़ा खबर
 

VIDEO: राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछा- BHEL से क्यों नहीं खरीदा फोन, संबित पात्रा ने दिया ये जवाब

राहुल गांधी छत्तीसगढ़ सरकार की संचार क्रांति योजना पर बोल रहे थे, इस योजना के तहत छत्तीसगढ़ की रमन सिंह की सरकार गरीब बच्चों, महिलाओं और गरीबी रेखा के नीचे आने वाले परिवारों को स्मार्ट फोन दे रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फोटो सोर्स- पीटीआई)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। इस बार छत्तीसगढ़ में दिए एक भाषण के कारण ट्विटर पर उनको जमकर ट्रोल किया जा रहा है। दरअसल, राहुल गांधी शुक्रवार यानी 10 अगस्त को छत्तीसगढ़ के दौरे पर थे, जहां उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी सरकार के ऊपर जमकर निशाना साधा। रिपोर्ट्स के मुताबिक छत्तीसगढ़ में राहुल ने अपने संबोधन में सरकार को सलाह दी कि उन्हें अपने फोन बीएचईएल (भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड) से खरीदना चाहिए।

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें राहुल गांधी यह सवाल पूछ रहे हैं कि उन्होंने (पीएम मोदी) अपना फोन बीएचईल से क्यों नहीं खरीदा। राहुल ने कहा, ‘ये जो मोबाइल है, ये इन्होंने बीएचईएल से क्यों नहीं खरीदा। ये आप मुझे बात समझाइए कि ये इन्होंने बीएचईएल से क्यों नहीं खरीदा। बात समझिए, उस तरफ राफेल घोटाला और इस तरफ सेलफोन घोटाला…’ रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल गांधी छत्तीसगढ़ सरकार की संचार क्रांति योजना पर बोल रहे थे, इस योजना के तहत छत्तीसगढ़ की रमन सिंह की सरकार गरीब बच्चों, महिलाओं और गरीबी रेखा के नीचे आने वाले परिवारों को स्मार्ट फोन दे रही है। इस योजना को राहुल गांधी ने घोटाला कहा।

आपको बता दें कि बीएचईएल मोबाइल का निर्माण नहीं करता है। इसलिए जब राहुल ने बीएचईएल से मोबाइल खरीदने की सलाह दी तब ट्विटर पर उन्हें जमकर ट्रोल किया जाने लगा। संबित पात्रा ने भी राहुल पर तंज कसने का मौका नहीं छोड़ा और उन्हें जमकर ट्रोल किया। पात्रा ने कहा, ‘ये मोबाइल मोदी जी ने बीएचईएल से क्यों नहीं खरीदा?… यह बात वो राजनेता कह रहा है जो पीएम बनना चाहता है। बहुत ही ‘रोमांचक’ भाषण दिया, इसे सुनकर बहुत “भारी” सा लग रहा है… यह सच है कि भारत में “ऐसे परिपक्व राजनेताओं” की संख्या सीमित है।’

इस मामले पर कुछ कांग्रेस समर्थकों ने कहा कि राहुल गांधी अपने संबोधन में बीईएल (भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड) बोलना चाह रहे होंगे, लेकिन उनकी जुबान फिसल गई होगी। वहीं बीजेपी के समर्थक राहुल गांधी को इस वक्त जमकर ट्रोल कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App